34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नगर निगम : बॉयोमीट्रिक हाजिरी पर ही मिलेगी मजदूरी

धनबाद: बॉयोमीट्रिक हाजिरी के आधार पर ही निगम के बाबूओं व मजदूरों काे भुगतान होगा. सरकार ने इस संबंध में निर्देश जारी किया है. इसके आलोक में नगर निगम ने सभी कर्मचारियों व सुपरवाइजरों को बॉयोमीट्रिक सिस्टम से हाजिरी बनाने के बाद ही मजदूरों को काम पर लगाने का निर्देश दिया है. नगर निगम में […]

धनबाद: बॉयोमीट्रिक हाजिरी के आधार पर ही निगम के बाबूओं व मजदूरों काे भुगतान होगा. सरकार ने इस संबंध में निर्देश जारी किया है. इसके आलोक में नगर निगम ने सभी कर्मचारियों व सुपरवाइजरों को बॉयोमीट्रिक सिस्टम से हाजिरी बनाने के बाद ही मजदूरों को काम पर लगाने का निर्देश दिया है. नगर निगम में 1496 सफाई मजदूर हैं.

इसमें से तीस से चालीस प्रतिशत मजदूरों की हाजिरी बॉयोमीट्रिक नहीं बनती है. सुपरवाइजर हर दिन कुछ न कुछ तकनीकी समस्या बताते हैं. हालांकि सरकार के आदेश के बाद निगम सख्त हो गया है. गुरुवार को अपर नगर आयुक्त ने सभी सुपरवाइजरों को बॉयोमीट्रिक हाजिरी के बाद ही मजदूरों को काम पर लगाने का निर्देश दिया है.

…और पार्षद पहुंचे नगर निगम : मार्च माह का मजदूरों के भुगतान को लेकर गुरुवार को कुछ पार्षद अपर नगर आयुक्त से मिले. बॉयोमीट्रिक हाजिरी में आ रही परेशानी से उन्हें अवगत कराया. कहा कि कभी नेटवर्क फेल तो कभी मजदूरों की हाजिरी एक्सेप्ट नहीं होता. अगर इसी व्यवस्था से भुगतान होगा तो क्षेत्र में सफाई व्यवस्था चरमरा जायेगी. अपर नगर आयुक्त ने पार्षदों को आश्वासन दिया कि मजदूरों की संख्या कम नहीं होगी. रही बात बॉयोमीट्रिक हाजिरी की तो यह काम निगम के सुपरवाइजर का है. तकनीकी समस्या को जल्द दूर कर दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें