36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बूंदाबांदी से फिर बढ़ी कनकनी, दुबके रहे लोग

धनबाद : कोयलांचल में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है. कई बार रुक-रुक कर बारिश हुई. दिन भर बादल छाया रहा. सोमवार से पारा में और कमी आने तथा कनकनी बढ़ने की उम्मीद है. रविवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाये रहा. सुबह-सुबह हल्की बारिश हुई. बारिश रुकने के बाद […]

धनबाद : कोयलांचल में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है. कई बार रुक-रुक कर बारिश हुई. दिन भर बादल छाया रहा. सोमवार से पारा में और कमी आने तथा कनकनी बढ़ने की उम्मीद है.

रविवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाये रहा.
सुबह-सुबह हल्की बारिश हुई. बारिश रुकने के बाद भी बादल छाये रहे. दोपहर में कुछ देर के लिए तेज बारिश हुई. इसके बाद मौसम साफ हो गया. थोड़ी देर के लिए धूप भी निकली. लगा कि अब मौसम ठीक होगा. लेकिन, थोड़ी देर में ही फिर से आसमान में बादल छा गया.
हवा चलने लगी. दो दिन से गर्म कपड़ा से तौबा कर रहे लोगों को फिर से स्वेटर, जैकेट का सहारा लेना पड़ा. मौसम खराब रहने के कारण रविवार को लोगों ने घर से निकलने से परहेज किया. पार्क, बाजार में भीड़-भाड़ कम रही.
मौसम का यह रुख हो सकता है खतरनाक : मौसम का लगातार बदल रहा मिजाज स्वास्थ्य के लिए खतरनाक है. रविवार को अधिकतम व न्यूनतम पारा में एक-एक डिग्री की कमी आयी. मौसम विभाग के अनुसार 20 जनवरी को यहां पर न्यूनतम पारा में तीन डिग्री तक की कमी आ सकती है.
कल यहां का न्यूनतम पारा नौ डिग्री रहने की संभावना है. सर्द हवाएं चलेंगी तथा कनकनी बढ़ेगी. हालांकि, अधिकतम पारा में दो डिग्री इजाफा होगा. दिन में आसमान साफ रहेगा. बारिश से राहत मिलेगी. मौसम के लगातार सर्द-गर्म होने से यहां मौसमी बीमारियां बहुत तेजी से फैल रही है. वायरल फीवर, डायरिया के अलावा चेचक का भी प्रकोप बढ़ा है. हर उम्र के लोग बीमार पड़ रहे हैं.
कंबल वितरण नाकाफी अलाव के सहारे गरीब
ठंड के कारण गरीब लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है. कड़ाके की सर्दी से बचने के लिए गरीब लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. रिक्शा, ठेला चालक, दैनिक मजदूरों के लिए यह मौसम बहुत घातक साबित हो रहा है. सरकारी व स्वयंसेवी संगठनों के तरफ से बांटे गये कंबल नाकाफी साबित हो रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें