dhanbad

  • Jan 13 2020 9:46AM
Advertisement

धनबाद : नकली के बदले 6% असली नोट लेते थे आरुष व रजनीश

धनबाद : धनबाद थाना क्षेत्र के भिश्तीपाड़ा में नकली नोटों के साथ पकड़ा गया रजनीश और रामगढ़ के गोला डेली मार्केट में पकड़े गये युवक आरुष वर्मा को रामगढ़ पुलिस ने रविवार को जेल भेज दिया. 
 
पूछताछ में दोनों युवकों ने पुलिस को बताया है कि नालंदा बरबीघा के रहने वाले नीतीश कुमार को ही वे लोग नकली नोट छाप कर देते थे. एक 100 रुपये के नोट के बदले उन्हें छह रुपये दिये जाते थे. पुलिस अब नीतीश कुमार की तलाश में लगी है. अभी तक इन लोगों ने दस लाख रुपये से अधिक के नकली नोट छाप दिये हैं. बताते चलें कि रजनीश धैया और आरुष माडा कॉलोनी का रहने वाला है. 
 
कैसे हुई थी गिरफ्तारी : शनिवार को नकली नोट के साथ माडा कॉलोनी निवासी आरुष वर्मा गोला डेली मार्केट में सब्जी की खरीदारी कर रहा था. खरीदारी के बाद उसने  दुकानदार को 100 रुपये का नकली नोट दिया. दुकानदार को शक हुआ तो उसने दूसरा नोट मांगा. आरुष ने दूसरा नोट दिया तो वह भी नकली था. इसी बीच कई लोग जमा हो गये. आरोपी युवक से पूछताछ की गयी तो वह भागने लगा. 
 
इसके बाद पास खड़ी पैंथर पुलिस को सूचना दी गयी. पुलिस ने युवक को दौड़ा कर पकड़ा. फिर थाना ले आयी. पूछताछ में आरोपित ने बताया कि धनबाद में नकली नोट प्रिंट किया जाता है. इस नोट को खपाने में गैंग के कई सदस्य सक्रिय हैं. आरुष ने ही पुलिस को रजनीश का भिश्तीपाड़ा वाला पता दिया. उसके बाद गोला पुलिस ने धनबाद पुलिस के सहयोग से रजनीश को नकली नोट, प्रिंटर व कंप्यूटर के साथ गिरफ्तार किया.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement