dhanbad

  • Jan 13 2020 9:45AM
Advertisement

सिजुआ : वनभोज में भिड़े भाजपा और कांग्रेस समर्थक

सिजुआ : गजलीटांड ओपी क्षेत्र की अंगारपथरा कांटा पहाड़ी के समीप स्थित पार्क में वनभोज के दौरान भाजपा और कांग्रेस समर्थक के बीच झडप हो गयी. मारपीट में एक व्यक्ति हल्का चोटिल हो गया. बताया जाता है कि कांटा पहाड़ी लोंडिग प्वाइंट के मजदूरों कि ओर से वनभोज का आयोजन किये थे.
 
तभी कांग्रेस समर्थित नेता बुच्चन वहां पहुंचकर गाली-गलौज करने लगे. जिसका अमरजीत सिंह ने विरोध किया. जिससे गुस्साये बुच्चन सिंह ने खाना बनाने वाले की पिटाई कर दी. जिससे वहां कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. घटना की सूचना पाकर गजलीटांड़ ओपी पुलिस मौके पर पहुंची, किंतु वहां किसी के नहीं मिलने पर बैरंग लौट गयी. थाने में किसी पक्ष ने समाचार लिखे जाने तक लिखित शिकायत नहीं किया गया है.
 
तनातनी की कहानी है दो साल पुरानी
 
कांटापहाड़ी लोकल सेल में मजदूर ट्रकों में कोयला बोझाई करते हैं. कोयला बोझाई करने वाले अधिकांश मजदूर भाजपा के एक राजनेता के समर्थक हैं. उनका इस कांटा पर वर्चस्व है. बीसीसीएल ने विभागीय कारणों से 1 जनवरी, 2020 से कांटा बंद कर दिया है. अभी मजदूर काम से बैठे हुए हैं. रविवार को मजदूरों ने कांटा चालू कराने की मांग को लेकर कांटा पहाड़ी में प्रदर्शन किया था और शनिवार को वनभोज का आयोजन किया था. आज वनभोज में मारपीट का मामला सामने आया. 
 
याद रहे कि बुच्चन सिंह के बड़े भाई और बजरंग दल के नेता विक्की सिंह और छोटे भाई शेर बहादुर सिंह ने वर्ष 2018 में कोयला का डीओ भरा था. भाजपा समर्थिक मजदूरों और नेताओं ने उनका कोयला नहीं उठने दिया. मारपीट भी हुई थी. इसके बाद से यहां तनातनी की स्थिति बनी रहती है. अंगारपथरा ओपी प्रभारी रवींद्र शर्मा ने बताया कि मारपीट मामले में किसी पक्ष से कोई शिकायत नहीं मिली है. वनभोज में कहीं कुछ होता है, तो उसमें पुलिस क्या कर सकती है. शिकायत मिलने पर ही कार्रवाई की जायेगी. वहीं अमरजीत सिंह ने शिकायत के लिए ओपी प्रभारी को फोन किया तो उधर से कहा गया कि वह थाना से बाहर हैं. बाद में आवेदन दीजिएगा.
 
बोले भाजपा समर्थक
 
भाजपा विधायक ढुलू महतो के समर्थक अभय सिंह ने कहा कि वनभोज स्थल पर पहुंचकर बुच्चन सिंह ने मजदूरों के साथ बेवजह मारपीट की. बुचन सिंह लोकल सेल के मजदूरों को परेशान करना चाहते हैं. ऐसा किसी कीमत पर नहीं होने दिया जायेगा.
 
बोले कांग्रेस समर्थक
 
कांग्रेस समर्थित नेता बुच्चन सिंह ने मारपीट की घटना से इंकार किया. कहा कि विधायक ढुलू महतो के गुर्गे उन्हें फंसाने की साजिश कर रहे हैं. वह धनबाद गये थे. अभी लौटे हैं. फिर वह मारपीट कैसे कर सकते हैं. लगाये गये सारे आरोप बेबुनियाद हैं.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement