34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फिर डीवीसी में खराबी शहर की बिजली गुल, मतदान केंद्रों पर भी छाया अंधेरा

धनबाद : डीवीसी का गणेशपुर व गोधर फीडर रविवार की रात आठ बजे फिर से ब्रेक डाउन हो गया. इस वजह से आधा शहर अंधेरे में डूब गया. शहर के मुख्य क्षेत्र जैसे मनईटांड़, भूली, पॉलिटेक्निक, झाड़ूडीह, बेकारबांध, पुराना बाजार आदि इलाके प्रभावित हैं. कुछ इलाकों में आधी रात तक बिजली नहीं आयी. इस कारण […]

धनबाद : डीवीसी का गणेशपुर व गोधर फीडर रविवार की रात आठ बजे फिर से ब्रेक डाउन हो गया. इस वजह से आधा शहर अंधेरे में डूब गया. शहर के मुख्य क्षेत्र जैसे मनईटांड़, भूली, पॉलिटेक्निक, झाड़ूडीह, बेकारबांध, पुराना बाजार आदि इलाके प्रभावित हैं. कुछ इलाकों में आधी रात तक बिजली नहीं आयी.

इस कारण बूथों पर मतदानकर्मियों को भी अंधेरे का सामना करना पड़ा. उन्हें मोमबत्ती का सहारा लेना पड़ा. विदित हो कि शुक्रवार को भी रात करीब एक बजे गोधर सर्किट और गणेशपुर वन व टू सर्किट ब्रेक डाउन हो गया था. डीवीसी के ब्रेकर में खराबी आयी थी. वहीं बिजली विभाग का तार पुटकी से ग्रिड के बीच में गिर गया था. इस कारण आधे शहर में करीब 13 घंटे बिजली गुल रही थी.
सरायढेला में कट-कट कर आती रही बिजली : सरायढेला व हीरापुर क्षेत्र में भी कट-कट कर बिजली आती रही. पीएमसीएच व हीरापुर सब स्टेशन में ओवरलोड होने के कारण ऐसा हुआ. हालांकि देर रात तक इन इलाकों की स्थिति में सुधार हो गया.
पॉलिटेक्निक व भूली में भी बिजली संकट
धनबाद. पॉलिटेक्निक व भूली सबस्टेशन क्षेत्र के लोगों को रविवार को भी बिजली संकट झेलना पड़ा. सुबह से ही बिजली के आने-जाने का सिलसिला जारी था. दोपहर में फेज बदलने के लिए दो घंटे बिजली आपूर्ति बंद की गयी. बिजली संकट के कारण लोग परेशान रहे. शुक्रवार की रात डीवीसी के ब्रेकर में आयी खराबी को दूर नहीं किया गया है.
दूसरे सर्किट से मिली बिजली
डीवीसी की खराबी दूर नहीं हो पाने के कारण भूली में लाइन को बदला गया है. खराबी वाले सर्किट को काट कर दूसरे सर्किट से पावर जोड़ा गया. फ्यूज को जोड़ने के लिए दो घंटे बिजली काटी गयी. काम पूरा होने के बाद भी लोगों को राहत नहीं मिली. बिजली कटने का सिलसिला जारी रहा. सहायक अभियंता इरफान खान की मानें तो डीवीसी से पावर मिलने पर निर्बाध बिजली की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें