29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बदलेगा स्टेशन का लुक, काम शुरू

धनबाद : धनबाद स्टेशन की चारदीवारी तोड़ी जायेगी. उसकी जगह पर रेलिंग लगायी जायेगी. इससे स्टेशन सड़क से ही दिखने लगेगा. बाहर के लोगों को परेशानी नहीं होगी. इसके अलावा लुक बदलने के लिए और भी कई बदलाव होंगे. मजदूर का स्टेच्यू बनेगा, वर्टिकल गार्डन बनाये जायेंगे. इस सिलसिले में बुधवार को डीआरएम अनिल कुमार […]

धनबाद : धनबाद स्टेशन की चारदीवारी तोड़ी जायेगी. उसकी जगह पर रेलिंग लगायी जायेगी. इससे स्टेशन सड़क से ही दिखने लगेगा. बाहर के लोगों को परेशानी नहीं होगी. इसके अलावा लुक बदलने के लिए और भी कई बदलाव होंगे. मजदूर का स्टेच्यू बनेगा, वर्टिकल गार्डन बनाये जायेंगे.

इस सिलसिले में बुधवार को डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा, एडीआरएम अशोक कुमार, सीनियर डीसीएम अखिलेश कुमार पांडेय, डीईएन को-ऑर्डिनेशन बीके सिंह सहित अन्य अधिकारियों ने स्टेशन परिसर का निरीक्षण किया. सौंदर्यीकरण का काम भी शुरू हो गया है. इसके साथ ही स्टेशन की दक्षिणी छोर पर भी विकास कार्य किये जा रहे हैं.

मजदूर, पहाड़ का लगेगा स्टेच्यू : डीआरएम के अनुसार स्टेशन का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है. पोर्टिको और कैश ऑफिस के बीच खाली जगह पर कोयला का पहाड़ व कोयला काटते मजदूर का स्टेच्यू बनाया जायेगा. वर्टिकल गार्डन भी बनाया जायेगा और मॉडर्न आर्ट से स्टेशन को सजाया जायेगा, ताकि यात्रियों को देश की कोयला राजधानी में आने का अहसास होने लगे.
अवैध शौचालय देखते ही देखते तोड़ दिया गया : निरीक्षण के दौरान डीआरएम रिजर्वेशन ऑफिस के सामने बने डिलक्स शौचालय की तरफ पहुंचे. वहां देखा कि उसके बगल में एक पुराना शौचालय चल रहा है. पता करने पर मालूम हुआ कि यह शौचालय अवैध है और पिछले कई सालों से संचालित है. उन्होंने तुरंत उसे तोड़ने का आदेश दिया. इसके साथ ही शौचालय तोड़ने का काम शुरू कर दिया गया. वहां बाइक पार्किंग का संचालक एक झोंपड़ी बना कर रह रहा था. डीआरएम ने उसे अपनी झोंपड़ी को तोड़ कर एक सुंदर ऑफिस बनाने का निर्देश दिया.
दक्षिणी छोर की भी बदलेगी सूरत : निरीक्षण के दौरान रेल अधिकारियों की टीम दक्षिणी छोर पहुंची. झरिया पुल से स्टेशन तक जोड़ने वाली सड़क के निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया.
इसके साथ ही इस सड़क को 10 मीटर की बजाय 20 मीटर चौड़ा करने व लंबाई 600 से 700 मीटर करने को कहा. इसके साथ ही सड़क के किनारे ड्रेनेज सिस्टम डेवलप करने और उसके आप-पास बनी अवैध झोंपड़ी व खटाल को हटाने का निर्देश दिया. पुराना बाजार से स्टेशन की ओर आने वाले सभी अनधिकृत मार्गों को तत्काल बंद करने को कहा. बाद में उन्होंने रेलवे कोचिंग डिपो के ऊपर बनने वाले नए फुटओवर ब्रिज के कार्यस्थल का भी जायजा लिया और काम में तेजी लाने को कहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें