26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संजीव सिंह ने एआइजी (जेल) पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

धनबाद : धनबाद मंडल कारा में बंद झरिया विधायक संजीव सिंह ने शनिवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश आलोक कुमार दुबे की अदालत में एक पिटीशन दायर कर तुषार रंजन गुप्ता एआइजी (जेल), रांची, हमीद अख्तर समेत कई पुलिसकर्मियो पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. इस संबंध में उनके अधिवक्ता मो जावेद ने बहस […]

धनबाद : धनबाद मंडल कारा में बंद झरिया विधायक संजीव सिंह ने शनिवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश आलोक कुमार दुबे की अदालत में एक पिटीशन दायर कर तुषार रंजन गुप्ता एआइजी (जेल), रांची, हमीद अख्तर समेत कई पुलिसकर्मियो पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. इस संबंध में उनके अधिवक्ता मो जावेद ने बहस की.

अदालत ने तीन दिनों के अंदर जेल सुपरिंटेंडेंट से रिपोर्ट मांगी है. बताया गया कि विधायक संजीव सिंह द्वारा जेल से चुनाव लड़ने की अनुमति कोर्ट से मांगने के बाद उन्हें जेल परिसर के अंदर प्रताड़ित किया जा रहा है. इसी क्रम में गत आठ नवंबर की रात्रि 11-12 बजे के बीच वह अपने सेल में दवा खाकर सोये हुए थे, तभी पुलिस की वर्दी में कुछ लोग घुस गए और सामानों को तितर-बितर करने लगे.
संजीव सिंह को जबरन जगाया गया. वे लोग उनसे नीरज सिंह हत्याकांड के बारे में पूछताछ करने लगे. जब उन्होंने उन लोगों से उनका परिचय पूछा तब एक ने अपने आप को तुषार रंजन गुप्ता एआइजी (जेल), रांची व दूसरे ने अपने को हमीद अख्तर, रांची बताया. विधायक ने बीमार रहने के कारण खड़ा रहकर सवालों का जबाब देने में असमर्थता व्यक्त की तो उन लोगों ने उन्हें बैठने की अनुमति नहीं दी.
पूरे पूछताछ के क्रम में जेल सुपरिंटेंडेंट व जेलर को सेल से बाहर रखा गया. एआइजी (जेल) के साथ कई लोग पुलिस ड्रेस में थे, जिन्होंने विधायक संजीव सिंह के साथ बदसलूकी की. विधायक ने अपने पिटीशन के मार्फत एआइजी (जेल) रांची समेत अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ करवाई करने का आग्रह किया है. विदित हो कि संजीव सिंह अपने चचेरे भाई और पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के मामले में जेल में बंद हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें