38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

स्टार्टअप में छात्रों की मदद करेंगे बीआइटी एल्युमिनी

धनबाद/बलियापुर : सिंदरी के बिरसा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (बीआइटी) के पूर्ववर्ती छात्र यहां अध्ययनरत छात्रों को सफल आंत्रप्रेन्योर बनने में मदद करेंगे. स्टार्टअप कल्चर विकसित करने के लिए शुक्रवार से संस्थान में तीन दिवसीय आंत्रप्रेन्योर समिट शुरू हुआ. समिट में बीआइटी के वैसे एल्युमिनी भाग ले रहे हैं, जो वर्तमान में अमेरिका, यूरोप के अलावा […]

धनबाद/बलियापुर : सिंदरी के बिरसा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (बीआइटी) के पूर्ववर्ती छात्र यहां अध्ययनरत छात्रों को सफल आंत्रप्रेन्योर बनने में मदद करेंगे. स्टार्टअप कल्चर विकसित करने के लिए शुक्रवार से संस्थान में तीन दिवसीय आंत्रप्रेन्योर समिट शुरू हुआ. समिट में बीआइटी के वैसे एल्युमिनी भाग ले रहे हैं, जो वर्तमान में अमेरिका, यूरोप के अलावा भारत के अलग-अलग जगहों पर अपने क्षेत्र में सफल उद्यमी हैं.

ये उद्यमी संस्थान के छात्रों को सफल स्टार्टअप शुरू करने के लिए गाइड करेंगे. समिट में संस्थान के 25 स्टार्टअप के अलावा बाहर से भी कई छात्र अपना स्टार्टअप आइडिया इन सफल उद्यमियों के सामने रख रहे हैं. 17 नवंबर तक चलने वाले कार्यक्रम का उद्घाटन संस्थान के निदेशक प्रो. डीके सिंह ने किया.
साझा किया उद्योगों के संचालन का अनुभव : पहले दिन अमेरिका से आये एसएन शर्मा, एमसी करण, रवि सिंह चौधरी, गौरव सिंह, विनोद प्रकाश जैसे एल्युमिनी के समक्ष छात्रों ने अपना स्टार्टअप आइडिया प्रस्तुत किया. इन उद्यमियों ने उद्योगों के सफल संचालन के लिए अपने अनुभव छात्रों से साझा किये.
उद्यमियों ने आइडिया से लेकर अपने उत्पाद की मार्केटिंग के तौर-तरीकों से परिचित करवाया. समिट में हिस्सा लेने पहुंचे एसएन शर्मा बीआइटी में 1963 बैच की केमिकल इंजीनियरिंग के छात्र रहे हैं. उनका अमेरिका के अलावा 34 देशों में कारोबार फैला हुआ है. छात्र सबसे अधिक इन्हें सुनने को लेकर काफी उत्साहित दिखे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें