33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कैशबैक का फर्जी लिंक भेज पेटीएम से करते थे निकासी

पेटीएम के जरिए पैसे उड़ाने वाले चार साइबर अपराधी टुंडी से गिरफ्तार फर्जी लिंक भेज कर लोगों को झांसे में फंसा रहा था धनबाद : टुंडी संग्रामडीह से गुप्त सूचना पर पकड़े गये चारों साइबर अपराधी पेटीएम का फर्जी लिंक भेज कर लोगों से ठगी करते थे. कैशबैक का झांसा देकर लोगों को फंसाते और […]

पेटीएम के जरिए पैसे उड़ाने वाले चार साइबर अपराधी टुंडी से गिरफ्तार

फर्जी लिंक भेज कर लोगों को झांसे में फंसा रहा था
धनबाद : टुंडी संग्रामडीह से गुप्त सूचना पर पकड़े गये चारों साइबर अपराधी पेटीएम का फर्जी लिंक भेज कर लोगों से ठगी करते थे. कैशबैक का झांसा देकर लोगों को फंसाते और उनके खाते से हजारों रुपये की निकासी कर लेते थे. उपयुक्त जानकारी ग्रामीण एसपी अमित रेणु ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में दी.
बताया कि इन लोगों ने अभी तक सैकड़ों लोगों से लाखों रुपये की ठगी की है. इनके पास से पुलिस को आठ एटीएम कार्ड, आठ मोबाइल, एक ड्राइविंग लाइसेंस, एक पेन कार्ड व एक आधार कार्ड बरामद हुआ है. पकड़े गये अपराधियों में धर्मेंद्र मंडल संग्रामडीह, अजय मंडल मनियाडीह, मिथुन मंडल चरकखुर्द और चेतलाल मंडल मंझलाडीह शामिल है. चेतलाल पूर्व में भी जेल जा चुका है.
गैंग कैसे करता था काम : पकड़े गये साइबर अपराधियों ने पुलिस को बताया कि उन लोगों ने एक फर्जी पेटीएम का लिंक बना कर रखा था. अलग-अलग फोन नंबर पर वह लिंक भेजते थे. लिंक में 200 रुपये से लेकर 500 रुपये तक का कैशबैक का ऑफर रहता था. लोग कैशबैक का ऑफर देकर लिंक पर क्लिक करते थे. क्लिक करने के बाद उनके पेटीएम की सारी जानकारी साइबर अपराधियों के पास चली जाती थी. उसके बाद वे लोग उससे हजारों रुपये की निकासी कर लेते थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें