32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मैट्रिक परीक्षा 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन कल से

धनबाद : मैट्रिक परीक्षा 2021 के लिए पंजीयन 21 अक्तूबर से शुरू हो जायेगा. झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) ने पंजीयन की तिथि घोषित कर दी है. मैट्रिक की परीक्षा के पंजीयन के साथ ही 2020 की कक्षा नौ की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने का फॉर्म भी जमा हो जायेगा. पंजीयन फॉर्म ऑनलाइन जमा लिया […]

धनबाद : मैट्रिक परीक्षा 2021 के लिए पंजीयन 21 अक्तूबर से शुरू हो जायेगा. झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) ने पंजीयन की तिथि घोषित कर दी है. मैट्रिक की परीक्षा के पंजीयन के साथ ही 2020 की कक्षा नौ की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने का फॉर्म भी जमा हो जायेगा. पंजीयन फॉर्म ऑनलाइन जमा लिया जायेगा. बिना विलंब शुल्क के फॉर्म 21 अक्तूबर से 14 नवंबर तक जमा लिया जायेगा.

विलंब शुल्क के साथ 16 से 22 नवंबर तक फॉर्म जमा लिया जायेगा. जिला शिक्षा पदाधिकारी बिना विलंब शुल्क वाले फॉर्म को 21 अक्तूबर से 16 नवंबर तक और विलंब शुल्क के साथ जमा किये गये फॉर्म को 19 से 23 नवंबर तक अग्रसारित कर सकेंगे. वर्ष 2019 की कक्षा नौ की बोर्ड परीक्षा में अनुत्तीर्ण होनेवाले विद्यार्थी भी अपना फॉर्म जमा करेंगे, उन्हें इस बात का ध्यान रखना होगा की वे फिर से पंजीयन फॉर्म नहीं जमा करेंगे.

फॉर्म जमा करने को लेकर विस्तृत जानकारी जैक की वेबसाइट www.jac.jharkhand.gov.in से प्राप्त कर सकते हैं. कक्षा नौ की बोर्ड परीक्षा में हिंदी व अंग्रेजी, गणित, विज्ञान एवं सामाजिक विज्ञान व अन्य विषयों की परीक्षा एक साथ होगी. सभी विषय मिला कर कुल 300 अंकों की परीक्षा ली जायेगी. कक्षा नौ की बोर्ड परीक्षा ओएमआर शीट पर ली जायेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें