39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : होमगार्ड के चयनित अभ्यर्थियों का हंगामा, आत्मदाह करने पहुंचे थे, पुलिस की तैयारी देख नहीं की कोशिश

धनबाद : बहाल नहीं होने से परेशान होमगार्ड के चयनित जवानों ने शुक्र‌वार को रणधीर वर्मा चौक पर जोरदार आंदोलन किया. दर्जनों पुरुष-महिला अभ्यर्थी चौक के पास बैठ कर सरकार विरोधी नारे लगाने लगे. काफी हंगामा भी हुआ. अभ्यर्थी आत्मदाह करने की नीयत से रणधीर वर्मा चौक पहुंचे थे, मगर पुलिस के इंतजाम से उनकी […]

धनबाद : बहाल नहीं होने से परेशान होमगार्ड के चयनित जवानों ने शुक्र‌वार को रणधीर वर्मा चौक पर जोरदार आंदोलन किया. दर्जनों पुरुष-महिला अभ्यर्थी चौक के पास बैठ कर सरकार विरोधी नारे लगाने लगे. काफी हंगामा भी हुआ.

अभ्यर्थी आत्मदाह करने की नीयत से रणधीर वर्मा चौक पहुंचे थे, मगर पुलिस के इंतजाम से उनकी एक न चली. पुलिस द्वारा समझाने के बाद भी वे हंगामा करते रहे. इस दौरान चौक पर जाम लग गया. दो घंटे तक नारेबाजी करते रहे.

दूसरे जिले में हो गयी बहाली यहां क्यों नहीं : चयनित अभ्यर्थियों ने बताया कि 2017 में 1068 पद के लिए बहाली थी. 735 अभ्यर्थियों का चयन हुआ था. दूसरे जिले के अभ्यर्थियों की ट्रेनिंग करा उन्हें बहाल भी कर दिया गया है. मगर धनबाद जिला में ऐसा नहीं हुआ. हर अधिकारी के दरवाजे पर लोग दौड़ चुके हैं, मगर उनका काम नहीं हो पा रहा है. गुरुवार को वह लोग सीएम से मिलने भी पहुंचे थे. सीएम ने उन्हें जल्द बहाल करने का आश्वसान दिया है. पूर्वाह्न साढ़े 11बजे सभी पहुंचे. कुछ ने साथ डिब्बा में भर कर केरोसिन लाया था.

थानेदार घटनास्थल पर पहुंचे, अधिकारियों से की बात

धरनास्थल पर अभ्यर्थियों द्वारा नारेबाजी की सूचना पर धनबाद थाना प्रभारी नवीन राय पहुंचे.अभ्यर्थियों ने उन्हें अपनी परेशानी बतायी. उसके बाद थानेदार ने एसएसपी, डीसी, एसडीएम व एडीएम लॉ एंड ऑर्डर को फोन किया. अधिकारियों ने धनबाद थाना प्रभारी को फिलहाल किसी तरह आंदोलन को रोकने के लिए कहा. एसएसपी ने कहा कि उनके मुख्यालय रांची से लौटने के बाद उनकी समस्या का हल कर दिया जायेगा. इसके बाद थानेदार समझाने की कोशिश करने लगे.

कुछ अभ्यर्थी मान रहे थे, मगर कुछ वहां से हटने के लिए तैयार नहीं थे. जिसके बाद थाना प्रभारी ने अतरिक्त फोर्स मंगाया और सभी को गाड़ी में जबरदस्ती बिठा कर थाना ले गये. थाना ले जाने के बाद भी कई लोग आंदोलन करने के लिए डटे रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें