30.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

तेल टैंकर में आग से मची अफरातफरी

राजगंज : राजगंज थाना क्षेत्र के डोमनपुर में जीटी रोड पर शुक्रवार को पूर्वाह्न 10 बजे एक बड़ा हादसा टल गया. 25000 लीटर डीजल से भरे एक तेल टैंकर में अचानक आग लगने से अफरातफरी मच गयी. आग टैंकर के केबिन तक ही सीमित रही. धनबाद अग्निशमन विभाग की दो दमकल गाड़ियों ने आग की […]

राजगंज : राजगंज थाना क्षेत्र के डोमनपुर में जीटी रोड पर शुक्रवार को पूर्वाह्न 10 बजे एक बड़ा हादसा टल गया. 25000 लीटर डीजल से भरे एक तेल टैंकर में अचानक आग लगने से अफरातफरी मच गयी. आग टैंकर के केबिन तक ही सीमित रही. धनबाद अग्निशमन विभाग की दो दमकल गाड़ियों ने आग की उठ रही लपटों पर काबू पाया. इसमें घंटे भर का समय लगा.

घटनास्थल का आसपास का इलाका सघन आबादी वाला है. आग भयावह होने पर आबादी के चपेट में आने और जानमाल के नुकसान से इंकार नहीं किया जा सकता था. आग देख पुलिस और पब्लिक की जान सांसत में पड़ी रही. पुलिस ने बताया कि डब्ल्यूबी 19जे 8001 नंबर का टैंकर 24 परगना बजबज से बिहार के नबीनगर पावर प्लांट के लिए डीजल लेकर जा रहा था. घटनास्थल के पास टैंकर की बायीं तरफ का अगला चक्का ब्लास्ट कर गया.

अनियंत्रित टैंकर आगे चल रहे एक कंटेनर में पीछे से धक्का मार दिया. इससे टैंकर के केबिन में आग लग गयी. पुलिस ने बताया कि पूरा केबिन जल कर खाक हो गया. कंटेनर से टकराने के बाद टैंकर का गेट जाम हो गया. घायल चालक शिबू मल्लिक व सह चालक जावेद, दोनों 24 परगना के बजबज निवासी केबिन में फंस गये. आग लगने के बाद चालक व सह चालक किसी प्रकार खिड़की से कूद कर बाहर निकले. पुलिस ने दोनों को स्थानीय नर्सिंग होम में भर्ती कराया.

आधा किमी पहले रोके गये वाहन : आग लगने पर डोमनपुर इलाके के लोग परेशान हो उठे. राजगंज व बरवाअड्डा पुलिस ने घटनास्थल से आधा किलोमीटर पहले ही दोनों लेन में वाहनों की आवाजाही रोक दी. आग की बढ़ती लपटें व ब्लास्ट होने वाले चक्कों की आवाज से लोग डर गये. लोग अपने-अपने घरों को छोड़ सुरक्षित स्थान पर चले गये. आग बुझने के बाद जनता से लेकर पुलिस तक ने राहत की सांस ली.
दमकल कर्मियों में एस प्रधान, प्रेम कुमार ठाकुर, ओमप्रकाश पासवान, मनोज यादव, भरत गोप व महबूब अंसारी ने गजब की दिलेरी दिखायी. अपनी जान की परवाह न करते हुए तेल टैंकर के पास जाकर इन दमकल कर्मियों ने पानी मारा. बताया जाता है कि आग बुझने के बाद भी टंकी के अंदर डीजल खौल रही था.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें