26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनबाद : डी-नोबिली ग्रुप के सभी स्कूलों की होगी जांच

डी-नोबिली स्कूल कोड़ाडीह प्रकरण के बाद कम नहीं हो रही हैं ग्रुप की मुश्किलें धनबाद : डी-नोबिली, कोड़ाडीह में चौथी कक्षा की एक छात्रा के साथ कथित तौर पर हुए यौन उत्पीड़न के मामले की आंच डी-नोबिली ग्रुप के सभी स्कूलों तक पहुंच गयी है. इस मामले की जांच के लिए अब सरकार ने उच्चस्तरीय […]

डी-नोबिली स्कूल कोड़ाडीह प्रकरण के बाद कम नहीं हो रही हैं ग्रुप की मुश्किलें
धनबाद : डी-नोबिली, कोड़ाडीह में चौथी कक्षा की एक छात्रा के साथ कथित तौर पर हुए यौन उत्पीड़न के मामले की आंच डी-नोबिली ग्रुप के सभी स्कूलों तक पहुंच गयी है. इस मामले की जांच के लिए अब सरकार ने उच्चस्तरीय कमेटी गठित की है.
यह टीम धनबाद व बोकारो में डी-नोबिली ग्रुप के सभी स्कूलों की मान्यता से लेकर स्कूल के अंदर बच्चों को दी जानेवाली सुरक्षा की जांच करेगी. इस टीम को 15 नवंबर तक अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार सौंप देनी है. कमेटी का नेतृत्व आरडीडीइ दुमका राजकुमार सिंह करेंगे. टीम के अन्य सदस्यों में उपनिदेशक माध्यमिक शिक्षा रतन कुमार सिंह, जिला शिक्षा पदाधिकारी धनबाद अलका जायसवाल व डीइओ बोकारो एनआइ टोप्पो शामिल हैं.
डी-नोबिली कोड़ाडीह के पास मान्यता नहीं
दूसरी ओर डीएसइ इंद्रभूषण ने विभाग को भेजी गयी रिपोर्ट में स्पष्ट किया है कि डी-नोबिली स्कूल कोड़ाडीह के पास पहली से लेकर आठवीं तक कक्षा संचालित करने के लिए पर्याप्त मान्यता नहीं है. उन्होंने कहा कि स्कूल ने अब तक जिला प्राथमिक शिक्षा समिति के समक्ष मान्यता के लिए आवेदन नहीं दिया है. हालांकि इस संबंध में स्कूल प्रबंधन की ओर से कई कागजात डीएसइ को उपलब्ध करवाया गये थे, लेकिन वे इससे असंतुष्ट है.
उनका कहना है कि जिले में पहली से आठवी तक कक्षा संचालन के लिए समिति का अनापत्ति प्रमाणपत्र जरूरी है, जो स्कूल के पास नहीं है. बता दें कि डी-नोबिली कोड़ाडीह प्रकरण में आरोपी नर्स और उप प्राचार्य अब भी धनबाद मंडल कारा में बंद हैं. उनकी जमानत की याचिका जिला न्यायालय से खारिज कर दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें