36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संडे की छुट्टी गयी पानी के जुगाड़ में

धनबाद : जल संकट ने रविवार की छुट्टी का मजा किरकिरा कर दिया. सुबह से शाम तक लोग पानी के जुगाड़ में रहे. सुबह सात से रात तक जलापूर्ति व्यवस्था चलने के बाद भी शहर के 19 में से सात जलमीनार सूखे रह गये. धोबाटांड़, बरमसिया, स्टील गेट, मेमको, भूली, पॉलिटेक्निक व हिल कॉलोनी जलमीनार […]

धनबाद : जल संकट ने रविवार की छुट्टी का मजा किरकिरा कर दिया. सुबह से शाम तक लोग पानी के जुगाड़ में रहे. सुबह सात से रात तक जलापूर्ति व्यवस्था चलने के बाद भी शहर के 19 में से सात जलमीनार सूखे रह गये. धोबाटांड़, बरमसिया, स्टील गेट, मेमको, भूली, पॉलिटेक्निक व हिल कॉलोनी जलमीनार से आपूर्ति नहीं हुई.

इनसे करीब डेढ़ लाख की आबादी प्रभावित हुई है. वहीं स्वच्छता एवं पेयजल विभाग के कंट्रोल रूम की मानें तो भेलाटांड़ प्लांट में पानी कम होने से सप्लाइ नहीं हो पायी है. बचे जलमीनारों से सोमवार को जलापूर्ति की जायेगी.
सात माह से संकट : सात माह पहले तक एक वक्त पानी की आपूर्ति हो जाती थी. लेकिन अब तो पूरे शहर में एक वक्त पानी पर भी आफत है. पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की ओर से समस्या दूर करने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन इसका फायदा नहीं मिल रहा है. इसका कारण भेलाटांड़ प्लांट में पर्याप्त पानी नहीं पहुंचना बताया जाता है.
भेलाटांड़ में दो ही मोटर चलते हैं : शहर में जलापूर्ति के लिए 19 जलमीनार बने हैं, जिन्हें दो फेज में बांटा गया है. दोनों फेज के लिए दो-दो मोटर भेलाटांड़ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में लगे हैं. पहले चारों मोटर साथ चलते थे. लेकिन मैथन डैम से जरूरत भर पानी भेलाटांड़ प्लांट में नहीं पहुंचने के कारण एक बार में एक ही फेज को पानी छोड़ा जाता है. इसके कारण समय भी अधिक लग रहा है और लोगों को पानी भी नहीं मिल रहा है.
डॉक्टर्स कॉलोनी में आया गंदा पानी : शहर में लगातार गंदा पानी की आपूर्ति होने की शिकायत आ रही है. रविवार को रणधीर वर्मा चौक स्थित डॉक्टर कॉलोनी में गंदे पानी की आपूर्ति हुई है. लोगों ने बताया कि कॉलोनी में पिछले कई दिनों से गंदा पानी आ रहा है. एक दिन पहले साफ पानी आया था. रविवार को फिर से गंदा पानी आया है.
धैया-मनईटांड़ क्षेत्र में आज तीन घंटे बिजली नहीं
धनबाद. मनईटांड़ सबस्टेशन से जुड़े बांसजोड़ा फीडर क्षेत्र में सोमवार को तीन घंटे बिजली नहीं रहेगी. दिन के 10 बजे से दोपहर एक बजे तक रेनोवेशन एंड मेंटेनेंस का काम किया जायेगा. इस कारण शहर के धनसार, अशोक नगर, धोबाटांड़, मटकुरिया आदि इलाकों में बिजली नहीं रहेगी. यह जानकारी सहायक अभियंता अमिताभ ने दी.
वहीं धैया सबस्टेशन से जुड़े मेमको फीडर को भी सोमवार को तीन घंटे बंद रखा जायेगा. दिन के 10 से दोपहर एक बजे तक तार बदलने का काम किया जायेगा. फीडर बंद रहने के कारण मेमको मोड़, ठाकुर कुल्ही, वीआइपी कॉलोनी, मेन रोड धैया, धैया खटाल, दाल मिल रोड, धीरेंद्रपुरम, चनचनी कॉलोनी राहरगोड़ा, ललित विहार आदि इलाकों में बिजली नहीं रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें