25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद में देवरालिया संस के पांच ठिकानों पर छापा

धनबाद :झारखंड, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ आयकर विभाग की टीम ने विश्वकर्मा पूजा के दिन मंगलवार को प्रसिद्ध उद्योगपति जयप्रकाश देवरालिया के चार पुत्रों तथा वाधवानी समूह के ठिकानों पर छापेमारी की. कार्रवाई झारखंड समेत चार राज्यों में चल रही है. इन कारोबारियों के यहां बड़े पैमाने पर अघाेषित संपत्ति का पता चला है. धनबाद […]

धनबाद :झारखंड, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ आयकर विभाग की टीम ने विश्वकर्मा पूजा के दिन मंगलवार को प्रसिद्ध उद्योगपति जयप्रकाश देवरालिया के चार पुत्रों तथा वाधवानी समूह के ठिकानों पर छापेमारी की. कार्रवाई झारखंड समेत चार राज्यों में चल रही है. इन कारोबारियों के यहां बड़े पैमाने पर अघाेषित संपत्ति का पता चला है.

धनबाद में 10 लाख रुपये नकद मिलने की सूचना है. अन्य ठिकानों में सोना-चांदी, हीरे के जेवरात मिलने की भी सूचना है, पर इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हुई है. सूत्रों ने बताया कि आयकर की टीम छत्तीसगढ़ के दो बड़े कारोबारी समूहों वाधवानी और जयप्रकाश देवरालिया के पुत्रों के धनबाद, रायपुर, भिलाई, नागपुर और कोलकाता के 56 से अधिक ठिकानों पर जांच कर रही है.

सिर्फ रायपुर में 15 आवासीय और 17 व्यावसायिक परिसरों की जांच चल रही है. आयकर ने धनबाद में श्री देवरालिया के पुत्र विनोद अग्रवाल, राकेश अग्रवाल, मनोज अग्रवाल, प्रदीप अग्रवाल और सहयोगियों के सरायढेला क्षेत्र स्थित ओजोन गैलेरिया के सामने के पैतृक आवास, बैंक मोड़ स्थित शांति भवन, पुराना बाजार स्थित रतनजी रोड, हीरापुर स्थित ज्ञान मुखर्जी रोड व झरिया के लाल बाजार में एक साथ तलाशी शुरू की.
अग्रवाल बंधु आयरन, स्टील और रीयल एस्टेट के धंधे से जुड़े हैं. याद रहे कि साल 2017 में भी झारखंड आयकर विभाग ने धनबाद में देवरालिया ग्रुप के ठिकानों पर छापे मारे थे. रीयल एस्टेट के कारोबार में करवंचना का मामला उजागर हुआ था. कल शुरू हुई कार्रवाई में टीम ने छह बैंक लॉकर भी सील किये हैं. इनमें तीन रायपुर, दो कोलकाता व एक विशाखापत्तनम के लॉकर शामिल हैं. एक महिला संचालक के नाम पर भी लॉकर होने का पता चला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें