Advertisement

dhanbad

  • Aug 24 2019 3:04AM
Advertisement

जिला परिषद निरीक्षण भवन में लगी आग, बचे ट्रेनी अधिकारी

 एक कमरा का सारा सामान जलकर राख

 
धनबाद : जिला परिषद के बेकारबांध स्थित निरीक्षण भवन में शुक्रवार सुबह भीषण आग लग गयी. एक कमरे में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया. जबकि कमरे में ठहरे एक मैनेजमेंट ट्रेनी अधिकारी बाल-बाल बच गये. 
 
शॉट सर्किट से लगी आग  : जानकारी के अनुसार निरीक्षण भवन के कमरा संख्या एक में अहले सुबह लगभग चार बजे आग लगी. कमरे में लगे एसी से पहले धुआं निकला. इसके बाद देखते-देखते आग की लपटें तेज हो गयी. कमरे में सोये मैनेजमेंट ट्रेनी अधिकारी भाग कर नीचे पहुंचे. केयर टेकर को इसकी जानकारी दी.
 
उन्होंने तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी. लगभग सवा पांच बजे के करीब दमकल वहां पहुंचा. आधा घंटा की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. तब तक कमरे के अंदर पलंग, टीवी, आलमीरा सहित अन्य फर्नीचर जल गये. साथ ही उस अधिकारी का सामान व कुछ महत्वपूर्ण कागजात भी जल गये. सुबह छह बजे के करीब आग पर काबू पाया जा सका. 
 
डीडीसी ने की जांच : बाद में जिला परिषद के सीइओ-सह-डीडीसी शशि रंजन निरीक्षण भवन पहुंचे. उन्होंने घटना के कारणों की जानकारी ली. डीडीसी के अनुसार प्रथम दृष्ट्या शॉट सर्किट से आग लगने की बात सामने आयी है. थाना में लिखित शिकायत की गयी है. जले हुए कमरे को रिनोवेट कराया जायेगा. निरीक्षण भवन को बंद करने का कोई इरादा नहीं है. उन्होंने किसी तरह की लापरवाही से भी इंकार किया.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement