34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

22 लाख का ट्रैफिक सिग्नल सड़ गया, अब नया लगाने की तैयारी

धनबाद :22 लाख का ट्रैफिक सिग्नल खराब पड़ा हुआ है. नौ साल हो गये, उसकी मरम्मत नहीं करायी गयी. अब तीन करोड़ के नया ट्रैफिक सिग्नल लगाने की तैयारी चल रही है. आज यह कोई बताने वाला नहीं है कि पुराने ट्रैफिक सिग्नल क्यों सड़ रहे हैं? मालूम हो कि 2010 में राष्ट्रीय खेल के […]

धनबाद :22 लाख का ट्रैफिक सिग्नल खराब पड़ा हुआ है. नौ साल हो गये, उसकी मरम्मत नहीं करायी गयी. अब तीन करोड़ के नया ट्रैफिक सिग्नल लगाने की तैयारी चल रही है. आज यह कोई बताने वाला नहीं है कि पुराने ट्रैफिक सिग्नल क्यों सड़ रहे हैं? मालूम हो कि 2010 में राष्ट्रीय खेल के समय शहर में तीन जगह रणधीर वर्मा चौक, सिटी सेंटर व बेकारबांध चौक पर 22 लाख के ट्रैफिक सिग्नल लगे. मुश्किल से दस दिन भी नहीं चले.

क के बाद एक तीनों चौक का ट्रैफिक सिग्नल खराब हो गया. नगर निगम बोर्ड में मामला जोर-शोर से उठा. विधायक राज सिन्हा ने विधान सभा में सवाल उठाये. सरकार ने जिला प्रशासन को जांच का आदेश दिया. तत्कालीन अपर समाहर्ता क्रिस्टीना हांसदा ने मामले की जांच की. लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके पहले 90 के दशक में भी बैंक मोड़ के पास ट्रैफिक सिग्नल लगाये गये थे, लेकिन वह भी नहीं चला और बाद में उसे हटा दिया गया था.

तीन करोड़ की लागत से 16 चौक-चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल लगाने की योजना : अब योजना शहर के 16 चौक-चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल लगाने की है. तीन करोड़ का टेंडर है. नये ट्रैफिक सिग्नल के लिए 16 अगस्त को टेंडर भरने की अंतिम तिथि थी. तीन कंपनियों ने टेंडर डाला है. टेंडर प्रक्रिया चल रही है. इसके बाद किसी एक कंपनी को कार्य आवंटन किया जायेगा.
पुलिस प्रशासन ने निगम को दिया था प्रस्ताव : ट्रैफिक जाम से निजात के लिए ट्रैफिक सिग्नल का प्रस्ताव पुलिस प्रशासन ने निगम को दिया था. 16 जगहों पर ट्रैफिक सिग्नल लगाने का प्रस्ताव है. नगर निगम सूत्रों की मानें तो ट्रैफिक सिग्नल लगाने तक का काम नगर निगम का है. इसके बाद मॉनिटरिंग के लिए पुलिस प्रशासन को हैंडओवर कर दिया जायेगा. फोर क्रॉसिंग लेन में 12.39 लाख का ट्रैफिक सिग्नल व थ्री लेन क्रॉसिंग में 9.77 लाख का ट्रैफिक सिग्नल लगेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें