36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बरोरा में तीन तलाक पर शौहर गिरफ्तार

कार्रवाई : नया कानून बनने के बाद धनबाद में पहला मामला बरो :तीन तलाक से जुड़ा नया कानून अस्तित्व में आने के बाद बरोरा थाना क्षेत्र के निचितपुर बस्ती में ‘तीन तलाक’ देने का मामला सामने आया है. शादी से नाखुश शौहर ने रविवार को अपनी बीवी को तीन दफे तलाक बोल कर तलाक दे […]

कार्रवाई : नया कानून बनने के बाद धनबाद में पहला मामला

बरो :तीन तलाक से जुड़ा नया कानून अस्तित्व में आने के बाद बरोरा थाना क्षेत्र के निचितपुर बस्ती में ‘तीन तलाक’ देने का मामला सामने आया है. शादी से नाखुश शौहर ने रविवार को अपनी बीवी को तीन दफे तलाक बोल कर तलाक दे दिया. सोमवार को शिकायत थाना पहुंची, तो बरोरा पुलिस ने शौहर आफताब अंसारी (26) को गिरफ्तार कर लिया. आफताब की बीवी अनीशा खातून (19) ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने और शौहर के खिलाफ तीन तलाक देने की लिखित शिकायत की है. आफताब अंसारी ने अनीशा खातून से प्रेम विवाह किया था. दोनों एक ही बस्ती के रहनेवाले हैं.

अनीशा ने बताया कि प्रेम संबंधों के चलते मुस्लिम रीति-रिवाज से उसका निकाह आफताब से 26 मई, 2019 को हुआ था. निकाह के लिए पंचायती भी बैठी थी. ससुराल जाने के कुछ ही दिनों के बाद अनीशा का शौहर आफताब अंसारी, ससुर हलीम अंसारी, जेठ करीम अंसारी और सास सैबुन बीबी दहेज की मांग करने लगे. मायके से दो लाख नकद और मोटरसाइकिल लाने को कहा जाने लगा. जब अनीशा असमर्थता जताती तो आरोपी गाली-गलौज व मारपीट करने लगे.

छत से नीचे फेंकने का आरोप : आरोप है कि ससुराल वालों ने अनीशा को मारने की नीयत से एक दिन छत से नीचे फेंक दिया और कहने लगे कि वह खुद ही कूद गयी.नीचे बालू रहने के कारण उसकी जान बची. अनीशा ने बताया कि उसके नाबालिग होने के कारण आफताब से दो वर्ष तक प्रेम संबंध चला. इस दौरान आफताब सबंध भी बनाता रहा. इसकी जानकारी परिजनों को हुई, तो पंचायत के माध्यम से दोनों का निकाह करा दिया गया. छत से नीचे फेंकने की जानकारी अनीशा ने मायके वालों को दी.

परिजनों ने मुखिया, पंचायत समिति सदस्य व सदर को बताया. 18 अगस्त को निचितपुर पंचायत सचिवालय में पंचायती बैठी. इसमें दोनों पक्षों में सहमति बनाने का प्रयास किया गया. आफताब ने पंचायत की बात मानने से इंकार कर दिया और बैठक से बाहर निकल गया. अनीशा भी अपनी मां के साथ घर जाने लगी, तभी रास्ते में खड़े आफताब ने तीन बार तलाक बोल कर सारे रिश्ते तोड़ने की बात कह दी.

शौहर के तीन तलाक कहने पर अनीशा थाना पहुंच गयी. पीड़िता की मां नसीमा बीबी ने कहा कि उनकी बेटी को ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे हैं. वे बेटी को रखना नहीं चाह रहे हैं. उसके सामने ही बेटी को उसके पति ने तीन तलाक दिया. पीड़िता तीन बहन और एक भाई है. पिता ताजुद्दीन अंसारी निजी कंपनी में काम करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें