38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जच्चा-बच्चा की मौत पर परिजनों का हंगामा, बुलायी गयी पुलिस

पीएमसीएच में ऑपरेशन के चंद घंटों के अंदर दोनों की हुई मौत धनबाद : पीएमसीएच में ऑपरेशन से हुए प्रसव के चंद घंटों के अंदर जच्चा-बच्चा की मौत पर उनके परिजनों ने सोमवार की शाम गाइनी वार्ड में जम कर बवाल काटा. मृतक महिला लोदना निवासी 27 वर्षीय रेखा देवी है. परिजनों के हंगामे को […]

पीएमसीएच में ऑपरेशन के चंद घंटों के अंदर दोनों की हुई मौत

धनबाद : पीएमसीएच में ऑपरेशन से हुए प्रसव के चंद घंटों के अंदर जच्चा-बच्चा की मौत पर उनके परिजनों ने सोमवार की शाम गाइनी वार्ड में जम कर बवाल काटा. मृतक महिला लोदना निवासी 27 वर्षीय रेखा देवी है. परिजनों के हंगामे को देख वार्ड से सभी डॉक्टर और नर्स वहां से हट गये. इधर बवाल बढ़ता देख कर पुलिस को सूचना दी गयी. हंगामा कर रहे परिजन पुलिस के आने के बाद ही शांत हुए. परिजन प्रसव के दौरान हुए इलाज की फाइल की मांग कर रहे थे.
क्या है मामला : मृतका रेखा देवी के पति मंटू मालाकार ने बताया कि प्रसव पीड़ा होने पर उसने अपनी पत्नी को सोमवार की सुबह ही पीएमसीएच के प्रसूति विभाग के जेनरल वार्ड में भर्ती करवाया था. यहां उस समय मौजूद डाक्टर ने उसे बताया कि प्रसव में परेशानी है. इसलिए बड़ा ऑपरेशन के माध्यम से जल्द प्रसव करवाना पड़ेगा, नहीं तो जच्चा-बच्चा दोनों की जान को खतरा है. यह सुन कर उसने ऑपरेशन के लिए सहमति दे दी. रेखा ने दोपहर में ऑपरेशन से एक बेटी को जन्म दिया. जन्म के साथ ही उसकी स्थिति अच्छी नहीं थी. उसे फौरन बच्चों के स्पेशल वार्ड में भर्ती करवा गया.
लेकिन थोड़ी देर में ही उसकी मौत हो गयी. इधर रेखा को जेनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था. वहां मौजूद डॉक्टर ने तब उसकी स्थिति सामान्य बताया था. इधर बेटी की मृत्यु के बाद मंटू अपने परिजनों के साथ शव को दफनाने चला गया. इसमें उसे दो घंटे के समय लग गया. इस के बाद जब वह अपनी पत्नी के पास वापस लौटा, तब तक उसकी पत्नी को डाक्टरों ने आइसीयू में शिफ्ट कर दिया था. पूछने पर उसे बताया कि रेखा की स्थिति अचानक बिगड़ने लगी थी, इसी वजह से आइसीयू में भर्ती करवाया गया. लेकिन शाम में उसकी भी मौत हो गयी.
परिजनों ने किया हंगामा : पत्नी की खराब स्थिति की जानकारी मिलते हुए मंटू ने लोदना में अपने परिजनों और गंसाडीह स्थित अपने ससुराल वालों को सूचना देकर बुला लिया. सभी परिजन थोड़ी देर में ही एकत्र हो गये. वे डॉक्टरों से उपचार और दवाओं की जानकारी मांगने लगे. लेकिन डॉक्टरों ने ऐसी कोई भी जानकारी देने से इंकार कर दिया. मृतका के पिता अरूण मालाकार इस मामले में दोषी डॉक्टर को चिह्नित कर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. देर रात तक वहां पुलिस जमी हुई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें