34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोयला उठाव में वर्चस्व को ले हुई युवक की हत्या, पांच गिरफ्तार

धनबाद : केंदुआ थाना क्षेत्र के खरीकाबाद न्यू कॉलोनी में शनिवार की रात गोली चलाने की घटना कोयला उठाव में रंगदारी को लेकर घटी थी. यह जानकारी एसएसपी किशोर कौशल ने रविवार को अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता कर दी. वहीं प्रेम प्रंसग मामले में एसएसपी ने अनुसंधान जारी रहने की बात कही है. उन्होंने […]

धनबाद : केंदुआ थाना क्षेत्र के खरीकाबाद न्यू कॉलोनी में शनिवार की रात गोली चलाने की घटना कोयला उठाव में रंगदारी को लेकर घटी थी. यह जानकारी एसएसपी किशोर कौशल ने रविवार को अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता कर दी. वहीं प्रेम प्रंसग मामले में एसएसपी ने अनुसंधान जारी रहने की बात कही है.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने घटना में शामिल सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेज दिया है. उनके पास से पुलिस को हत्या में प्रयुक्त दो पिस्टल भी मिला है. इसके अलावा छह खोखा, दो जिंदा गोली, एक बिलेट, तीन मोबाइल और एक टोपी में लगाने वाला लाइट बरामद किया है.
साथ शराब पीते थे सभी : गोली लगने से मरने वाला रवि हांसदा, घायल रितेश रवानी और रंजीत कुमार भुइंया और हमला करने वाले पांचों अपराधी छोटे स्तर पर कोयला ले जाने वालों से रंगदारी वसूलते थे. इसे लेकर इनमें पहले भी विवाद हो चुका है.
हालांकि यह लोग एक साथ शराब भी पीते थे. इसमें पहले गैंग के रितेश रवानी और दूसरे गैंग के ढीलू खान के बीच विवाद काफी बढ़ गया था. ढीलू के अनुसार तीनों मिलकर उसकी हत्या करना चाहते थे. इसलिए पहले उसने हमला कर दिया.
राजा खान ने हमलावरों को बुलाया : रितेश रवानी, रवि हांसदा, रंजीत भुइंया ने राजा खान के साथ मिलकर घटनास्थल पर पहले दिन में शराब पी. शाम को फिर उसी जगह पर चारों ने शराब पी. जब सभी नशे में आ गये तो राजा ने चुपके से ढीलू और गैंग के दूसरे लोगों को घटनास्थल पर बुलाया.
वहां पहुंचते ही ढीलू मियां और घुटनु पासी ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी. इसमें रवि हासंदा की मौत हो गयी. पुलिस ने बताया कि पकड़े गये तीन अपराधी मारपीट, कोयला-लोहा चोरी में पहले भी जेल जा चुके है. वहीं लूट और छिनतई के कई मामलों में भी संलिप्त है.
ये हुए गिरफ्तार
राजा खान (19 वर्ष), पिता मो. हसन, हाजरा बस्ती कुसुंडा
ढीलू मियां उर्फ दिलेर अली (24 वर्ष), पिता मो. कासिम, हाजरा बस्ती कुसंडा
मो रियाज (20 वर्ष), पिता मो. सब्दर, हाजरा बस्ती कुसुंडा
मो. लाडला (22 वर्ष), पिता मो. इकबाल, हाजरा बस्ती कुसुंडा,
घुटुन पासी (19 वर्ष), पिता विशुनदेव पासी, झोपड़पट्टी कुसुंडा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें