28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राशि ले ली, पर नहीं किया याेगाभ्यास

धनबाद : योग के नाम पर हो गया खेल. पंचायत से लेकर जिला स्तर तक योग कराने के लिए सरकार से राशि आवंटित होने के बावजूद कई जगह कोई कार्यक्रम नहीं हुआ. पंचायत समितियों ने राशि उपयोगिता प्रमाण पत्र भी नहीं दिया. जिला परिषद तक में कोई कार्यक्रम नहीं हुआ. अब इसकी जांच की तैयारी […]

धनबाद : योग के नाम पर हो गया खेल. पंचायत से लेकर जिला स्तर तक योग कराने के लिए सरकार से राशि आवंटित होने के बावजूद कई जगह कोई कार्यक्रम नहीं हुआ. पंचायत समितियों ने राशि उपयोगिता प्रमाण पत्र भी नहीं दिया. जिला परिषद तक में कोई कार्यक्रम नहीं हुआ. अब इसकी जांच की तैयारी चल रही है. 21 जून काे याेग दिवस था. इस बार रांची के प्रभात तारा मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी ने याेग किया था.

20 जून काे दी गयी थी राशि: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर पंचायत से लेकर जिला परिषद तक योग कराने के लिए राज्य के ग्रामीण विकास विभाग (पंचायती राज) की ओर से राशि आवंटित की गयी थी. धनबाद जिला को कुल 28 लाख 10 हजार रुपये मिले थे. इस राशि को जिला पंचायती राज पदाधिकारी ने 20 जून को सभी प्रखंडों एवं जिला परिषद को ट्रांसफर किया.
प्रखंड विकास पदाधिकारियों को संबंधित प्रखंड की सभी पंचायत समिति तथा प्रखंड कमेटियों के खाते में राशि ट्रांसफर करनी थी. बहुत सारे पंचायत समितियों को राशि भी भेज भी दी गयी. हर पंचायत के लिए 10-10 हजार, पंचायत समिति के लिए 20 हजार तथा जिला परिषद के लिए 50 हजार रुपये आवंटित किये गये. जिन पंचायताें में कार्यक्रम नहीं हुए, उनमें से कुछ के नाम हैं : रतनपुर, आसनबनी, भितिया, अमरपुर, जियलगड़ा, गाेविंदपुर पूर्वी और तिलाबनी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें