34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दस्तक दे रहा मॉनसून, मुहल्लों में इंटीग्रेटेड सड़कों का काम अधूरा

12 वार्ड में चल रहा 150 करोड़ की इंटीग्रेटेड सड़कों का काम धनबाद : नगर निगम की ओर से 12 वार्डों में 150 करोड़ की इंटीग्रेटेड सड़क बन रही हैं. 36 ग्रुप में काम चल रहा है. कुछ ग्रुप का काम पूरा हो गया है तो कुछ का काम चल रहा है. कुसुम विहार, सहयोगी […]

12 वार्ड में चल रहा 150 करोड़ की इंटीग्रेटेड सड़कों का काम

धनबाद : नगर निगम की ओर से 12 वार्डों में 150 करोड़ की इंटीग्रेटेड सड़क बन रही हैं. 36 ग्रुप में काम चल रहा है. कुछ ग्रुप का काम पूरा हो गया है तो कुछ का काम चल रहा है. कुसुम विहार, सहयोगी नगर, सुगियाडीह, हीरापुर आदि मुहल्लों में इंटीग्रेटेड सड़क का काम चल रहा है. कई जगह स्थिति यह है कि सड़क के लिए गड्ढा तो कर दिया गया है लेकिन काम शुरू नहीं हुआ है. दो-तीन दिनों में मॉनसून दस्तक देनेवाला है. अगर बारिश शुरू हो गयी तो मुहल्ले की स्थिति नारकीय हो जायेगी. सड़कों पर पानी जमा हो जायेगा. हीरापुर में तीन करोड़ की लागत से इंटीग्रेटेड सड़क का काम शुरू किया गया है. पहले से बना हुआ नाला तोड़ कर नया नाला बनाया जा रहा है.
जेसीबी से काम होने के कारण कई जगहों पर जलापूर्ति की पाइप लाइन टूट गयी है. सप्लाई वाटर सड़कों पर बह रहा है. दुकान व घरों के सामने गड्ढा होने से लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. इधर, निगम के अभियंता का कहना है कि संवेदकों को 12 जून तक काम पूरा करने का निर्देश दिया गया था. कुछ वार्डों में काम चल रहा है. मॉनसून को देखते हुए संवेदकों को नया काम शुरू नहीं करने को कहा गया है. वार्ड 3, 9, 17, 21, 23, 24, 25, 26,27,31, 32, 39 में काम चल रहा है.
क्या है इंटीग्रेटेड सड़क का फॉर्मूला : 10-12 साल की ड्यूरेबिलिटी को ध्यान में रखते हुए इंटीग्रेटेड सड़क का कांसेप्ट लाया गया है. इंटीग्रेटेड सड़क में एक साथ नाली, सड़क व स्ट्रीट लाइट का काम होता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें