36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आइआइटी के 56 छात्रों को दिया जॉब का ऑफर

धनबाद : देश की महारत्न कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड ने आइआइटी आइएसएम के 56 छात्र-छात्राओं को इस वर्ष नौकरी ऑफर की है. इनका चयन चार जून को संस्थान में कंपनी द्वारा सत्र 2018-19 के 100 से अधिक छात्र व छात्राओं के कैंपस इंटरव्यू के आधार पर किया गया है. तब कंपनी ने रिजल्ट जारी नहीं […]

धनबाद : देश की महारत्न कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड ने आइआइटी आइएसएम के 56 छात्र-छात्राओं को इस वर्ष नौकरी ऑफर की है. इनका चयन चार जून को संस्थान में कंपनी द्वारा सत्र 2018-19 के 100 से अधिक छात्र व छात्राओं के कैंपस इंटरव्यू के आधार पर किया गया है.

तब कंपनी ने रिजल्ट जारी नहीं किया था. शनिवार को कंपनी द्वारा संस्थान के कॅरियर डेवलपमेंट सेंटर (सीडीसी) के चेयरमैन को चयनित छात्र व छात्राओं की सूची उपलब्ध करवा दी. सभी चयनित छात्र चार ब्रांच के हैं. इनमें में इलेक्ट्रिकल से 14, सिविल से 12, माइनिंग से 11 और मैकेनिकल विभाग के 19 छात्र व छात्राएं शामिल हैं.

इनमें चयन में कंपनी द्वारा आरक्षण नियमावली का पालन किया गया है. अभी इनका चयन मैनेजमेंट ट्रेनी के तौर किया गया है. वहीं सीआइएल का रिजल्ट आने के बाद से आइआइटी आइएसएम कैंपस में जश्न का माहौल है. सीआइएल ने सभी छात्रों को वार्षिक 14.4 लाख रुपये का पैकेज ऑफर किया है. वह पैकेज पिछले सालों के मुकाबले अधिक है. बताया जा रहा है कि पिछली बार कंपनी ने 10 लाख रुपये का पैकेज ऑफर किया था.
संस्थान के लिए अंतिम कैंपस : कोल इंडिया का कैंपस प्लेसमेंट सत्र 2018-19 बैच के छात्रों के लिए एक तरह से अंतिम कैंपस था. अप्रैल अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा से पहले करीब 150 कंपनियों यहां के छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट के जरिये जॉब ऑफर कर चुुकी हैं. कोल इंडिया के कैंपस प्लेसमेंट के बाद अब तक 900 से अधिक छात्र-छात्राओं को कैंपस में ही नौकरी मिल चुकी है. इनमें बीटेक के छात्रों की संख्या 70 प्रतिशत के करीब है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें