26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

30 जून तक डेढ़ लाख घरों को मिलेगा पानी कनेक्शन

15 तक टेस्टिंग पूरा नहीं होने पर एलएंडटी पर होगी एफआइआर धनबाद : मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने शुक्रवार को शहरी जलापूर्ति योजना पर समीक्षा बैठक की. बैठक में एलएंडटी कंपनी निशाने पर रही. मेयर श्री अग्रवाल ने एलएंडटी कंपनी को शहरी जलापूर्ति का काम हर हाल में 15 जून तक पूरा करने का निर्देश दिया. […]

15 तक टेस्टिंग पूरा नहीं होने पर एलएंडटी पर होगी एफआइआर

धनबाद : मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने शुक्रवार को शहरी जलापूर्ति योजना पर समीक्षा बैठक की. बैठक में एलएंडटी कंपनी निशाने पर रही. मेयर श्री अग्रवाल ने एलएंडटी कंपनी को शहरी जलापूर्ति का काम हर हाल में 15 जून तक पूरा करने का निर्देश दिया. साथ ही, चेतावनी भी दी कि अगर 15 जून तक काम पूरा नहीं होता है तो 16 जून को एफआइआर दर्ज करायी जायेगी.
सभी जलमीनारों से 30 जून तक कनेक्शन पूरा करा लिया जायेगा. इसका लाभ डेढ़ लाख घरों को मिलेगा. एलएंडटी की ओर से 31 में 28 जलमीनारों से जलापूर्ति शुरू कराने पर अपनी सहमति जतायी. बैठक में नगर निगम के अपर नगर आयुक्त संदीप कुमार, उप नगर आयुक्त राजेश सिंह, जमाडा के टीएम इंद्रेश शुक्ला, पेयजल व स्वच्छता विभाग के अधीक्षण अभियंता रघुनंदन प्रसाद व एलएंडटी के प्रतिनिधि उपस्थित थे.
जामाडोबा प्लांट से 31 जलमीनारों में पहुंचेगा पानी : जामाडोबा के 145 एमएलडी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से 31 जलमीनार जुड़ेंगे. 31 जलमीनारों से लगभग डेढ़ लाख घरों में पानी कनेक्शन दिया जायेगा. मेयर श्री अग्रवाल ने कहा कि जून के पहले सप्ताह से कनेक्शन देने का काम शुरू किया जायेगा. टेस्टिंग की प्रक्रिया चल रही है. बीसीसीएल कॉलोनी बिही बाड़ी, पुटकी जीएम ऑफिस व बीसीसीएल कॉलोनी तेतुलमारी में कुछ तकनीकी समस्या है. शेष 28 जलमीनारों की टेस्टिंग 15 जून तक पूरी कर ली जायेगी.
2014-15 में शुरू होनी थी योजना : मेयर श्री अग्रवाल ने बताया कि 2014-15 में जलापूर्ति शुरू होनी थी. तकनीकी कारणों से लंबे समय तक योजना मंझधार में लटकी रही. 16 जगहों पर रेलवे क्रॉसिंग से पाइप लाइन ले जाना था. एनओसी को लेकर निगम को काफी जद्दोजहद करना पड़ा. एनओसी मिलने के बाद काम में तेजी आयी. जून तक 298 करोड़ की शहरी जलापूर्ति योजना का लाभ जनता को मिलने लगेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें