25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो समुदाय के बीच हिंसक झड़प में आधा दर्जन घायल, पत्थरबाजी और लाठीचार्ज

कतरास : कतरास के रामपूजन नगर में गुरुवार की रात हिंसक झड़प की घटना के बाद यहां दो समुदाय के बीच तनाव बढ़ गया है. शुक्रवार की सुबह दोनों पक्षों में एक बार फिर झड़प हो गयी. दोनों तरफ से जम कर पत्थरबाजी की गयी. घटना में आधा दर्जन लोग घायल हो गये. उत्तेजित लोगों […]

कतरास : कतरास के रामपूजन नगर में गुरुवार की रात हिंसक झड़प की घटना के बाद यहां दो समुदाय के बीच तनाव बढ़ गया है. शुक्रवार की सुबह दोनों पक्षों में एक बार फिर झड़प हो गयी. दोनों तरफ से जम कर पत्थरबाजी की गयी. घटना में आधा दर्जन लोग घायल हो गये.

उत्तेजित लोगों ने दो वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. बाघमारा डीएसपी मनोज कुमार से धक्का-मुक्की की. लगभग तीन घंटे तक हालात बिगड़े रहे. काबू पाने के लिए जिला प्रशासन को यहां धारा 144 लगानी पड़ी. पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. गुहीबांध, रामपूजन नगर, कलाली फाटक, कतरास बाजार के बाशिंदे डरे-सहमे हैं.
झड़प के बाद कलाली फाटक से लेकर कतरास बाजार तक की सैकड़ों दुकानें धड़ाधड़ बंद हो गयीं. पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लिया है. इनसे पूछताछ चल रही है. एसडीएम राज महेश्वरम ने कहा कि घटना को देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गयी है. घटनावाले स्थान से लेकर कतरास बाजार तक निषेधाज्ञा लागू रहेगी.
हालात का जायजा लेने के बाद इसे हटाया जायेगा. मालूम हो कि गिरिडीह से एनडीए प्रत्याशी चंद्रप्रकाश चौधरी की जीत की खुशी में गुरुवार की रात निकाले गये विजय जुलूस के दौरान दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हो गयी थी. एक पक्ष ने जुलूस में शोरगुल का विरोध किया, तो दूसरे पक्ष के लोग उत्तेजित हो गये. इस दौरान दोनों पक्षों में जम कर मारपीट हुई. इसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गये थे. बताया जाता है कि गुरुवार की रात की घटना को लेकर एक समुदाय के लोग आज सुबह बाघमारा विधायक ढुलू महतो से मिलने उनके आवास पर गये थे.
इसी बीच सुबह नौ बजे के करीब दूसरे पक्ष के लोगों ने रामपूजन नगर में हमला बोल दिया. जम कर हुए पथराव में कई लोग चोटिल हो गये. शंकर शर्मा का एक वर्षीय का पुत्र घायल हो गया. वहीं किशन शर्मा, बीरू विश्वकर्मा सहित कई अन्य को भी चोट पहुंची. उपद्रवियों ने दो टाटा मैजिक वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. एक धार्मिक स्थल पर पत्थर फेंके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें