25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रविवार को चार जलमीनारों से नहीं हुई आपूर्ति

धनबाद : शहर की चार जलमीनारों से रविवार को सप्लाइ नहीं हुई. धनसार, मटकुरिया, बरमसिया व स्टीलगेट जलमीनार से जुड़ी लगभग 80 हजार से अधिक की आबादी प्रभावित हुई. पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कंट्रोल रूम के अनुसार बिजली गुल रहने से जलमीनार नहीं भरी जा सकी. भेलाटांड़ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में बिजली नहीं रहने […]

धनबाद : शहर की चार जलमीनारों से रविवार को सप्लाइ नहीं हुई. धनसार, मटकुरिया, बरमसिया व स्टीलगेट जलमीनार से जुड़ी लगभग 80 हजार से अधिक की आबादी प्रभावित हुई. पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कंट्रोल रूम के अनुसार बिजली गुल रहने से जलमीनार नहीं भरी जा सकी. भेलाटांड़ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में बिजली नहीं रहने से सुबह 9.30 से 10 बजे, 11 से 11.30, 12 से 12.20 और 2 से 3 बजे प्लांट में लगा मोटर बंद था.

महीनों से बर्बाद हो रहा पानी
फिल्टर प्लांट में लीकेज गर्मी के शुरुआती दौर में हुई थी. गर्मी से पहले इसकी मरम्मत करा लेनी चाहिए थी. ताकि शहर के लोगों को संकट नहीं हो. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.
पानी के प्रेशर से टूट गयी दीवार : पानी का प्रेशर इतना अधिक है कि भेलाटांड़ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के पीछे की दीवार टूट कर गिर गयी है. दूसरी ओर का दीवार क्षतिग्रस्त है. कभी भी गिर सकती है. प्लांट की सुरक्षा पर भी सवाल उठ रहे हैं.
प्लांट से पानी की बर्बादी होने की जानकारी नहीं है. मेंटेनेंस व ऑपरेशन का काम कर रही एजेंसी से इसकी जानकारी नहीं मिली है. पानी की बर्बादी हो रही है तो उसे रोका जायेगा.
हरेंद्र कुमार मिश्र, कार्यपालक अभियंता, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें