Advertisement

dhanbad

  • May 6 2019 5:16AM
Advertisement

गर्भवती महिला की मौत ससुरालवालों पर केस

 केंदुआ :  केंदुआ चार नंबर मुस्लिम बस्ती में  रविवार को  चाय विक्रेता मो. मनीर की गर्भवती पत्नी  मुसर्रत परवीन (22)  की मौत संदेहास्पद स्थिति में हो गयी. मृतका को डेढ़ वर्ष का लड़का है. वह छह माह की गर्भ से थी. 

 
मृतका के पिता छाताबाद कतरास निवासी मो. अयूब ने पुलिस को दिये अपने बयान में दामाद मनीर, समधी मोईनुद्दीन, समधिन शहीदा,  मनीर की बहन अफसाना पर दहेज के लिए अपनी बेटी की हत्या का आरोप लगाया है. केंदुआडीह पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए धारा 498 (ए)3/4 दहेज अधिनियम, 302 आइपीसी के  तहत मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया  है
 
क्या है मामला 
 मृतका के पिता (छाताबाद कतरास निवासी) मो अयूब की सूचना पर  केंदुआडीह  इंस्पेक्टर सह थानेदार  बीर कुमार के घटनास्थल पहुंची. वहां आसपास के दर्जनों महिला-पुरुषों की भीड़ इकट्ठा थी. 
 
मृतका के पिता अयूब ने पुलिस को दिये अपने लिखित बयान में कहा है कि मुसर्रत की ढाई वर्ष पूर्व केंदुआ चार नंबर मुस्लिम बस्ती  निवासी मोईनुद्दीन के पुत्र मनीर से हुई थी. शादी के समय 80 हजार नगद व घरेलू सामान दिया था. शादी के एक वर्ष बाद ही दामाद मनीर ने बेटी के साथ गलत व्यवहार करना शुरू कर दिया. 
 
छह माह पूर्व हुई थी पंचायती 
 छह माह पूर्व केंदुआ चार नंबर बस्ती में सामाजिक बैठक हुई थी. फिर भी बेटी को तंग किया जाता था. बेटी फोन कर बताती थी कि उसे बाथरूम में बंद कर दिया जाता है. 
 
अक्सर मारपीट किया जाता है. पति के अलावा उसकी 50 वर्षीया सास शहीदा, ससुर मोईनुद्दीन, ननद अफसाना उसे अक्सर प्रताड़ित करते हैं. अयूब ने बताया कि रविवार की संध्या चार बजे उसे बेटी के मरने की सूचना मिली. वह फौरन केंदुआ चार नंबर पहुंचे तो देखा कि उनकी बेटी को बेरहमी से मारकर फांसी पर लटका दिया गया. फिर उसे उतार कर पलंग पर लिटा दिया गया था.
 
बहू छत से झूल रही थी 
  मृतक के ससुर मो मोइनुद्दीन ने बताया कि दोपहर एक बजे के बाद घर आया और हाथ-मुंह धो रहा था. तभी पुत्र मो मनीर के चीखने की आवाज आयी. घर के ऊपर तल्ले में गया तो देखा कि बहू छत से झूल रही थी. आनन-फानन में उतार कर पीएमसीएच(धनबाद)ले गया, अस्पताल पहुंचने से पहले ही वह मर चुकी थी. 
 
अनुसंधान जारी है 
 इस संबंध में केंदुआडीह इंस्पेक्टर सह थानेदार बीर कुमार ने पूछे जाने पर बताया कि मृतका के पिता की शिकायत पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. अनुसंधान किया जा रहा है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement