23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनबाद के जय को 81, अमित को 91 और िसंदरी के राहुल दुबे को िमला 365वां रैंक

रांची/धनबाद : देश की कठिनतम परीक्षा यूपीएससी की सिविल सेवा-2018 के शुक्रवार को जारी अंतिम परिणाम में धनबाद के छात्रों ने भी उल्लेखनीय स्थान हासिल किया है. सिविल सेवा की परीक्षा में धनबाद के 759 सफल छात्रों में आइआइटी आइएसएम के जय शिवानी ने 81 वां रैंक हासिल किया है, जबकि अमित कुमार को 91 […]

रांची/धनबाद : देश की कठिनतम परीक्षा यूपीएससी की सिविल सेवा-2018 के शुक्रवार को जारी अंतिम परिणाम में धनबाद के छात्रों ने भी उल्लेखनीय स्थान हासिल किया है. सिविल सेवा की परीक्षा में धनबाद के 759 सफल छात्रों में आइआइटी आइएसएम के जय शिवानी ने 81 वां रैंक हासिल किया है, जबकि अमित कुमार को 91 वां रैंक मिला है.

आइआइटी आइएसएम के माइनिंग इंजीनियरिंग के पूर्व छात्र मणिभूषण ने 123वां रैंक, शहर के कार्मिक नगर के आलोक कुमार ने 135वां रैंक हासिल किया है. आलोक के पिता केएन शर्मा बीसीसीएल के एरिया छह में अधिकारी हैं व मां नीरु कुमारी सरकारी स्कूल में शिक्षिका हैं.

इसी तरह आइआइटी आइएसएम के माइनिंग विभाग के पूर्व छात्र सागर जैन को 160वां रैंक मिला है. सागर अभी भारतीय वन सेवा के अधिकारी हैं. धनबाद के ही सिंदरी थाना में तैनात एएसआइ अशोक कुमार दूबे के पुत्र राहुल दूबे को 365वां रैंक मिला है तथा धनबाद के ही चंद्रशेखर मीणा ने 655वां रैंक प्राप्त किया है.
मिली जानकारी के अनुसार डोरंडा (रांची) के रहने वाले दीपक कुमार दुबे 46वां रैंक लाकर झारखंड के टॉपर बने हैं. इसके बाद जमशेदपुर की अन्या दास ने 60वां रैंक लाया है. रांची की आंचल श्रीवास्तव को 110वां रैंक मिला है. दुमका के सौरभ भुवानिया को 113वां रैंक, गढ़वा के शिवेंदु भूषण को 120वां रैंक, रांची के ही तनय शंकर ने 136वां रैंक लाया है. जबकि रांची के प्रतीक जैन को 164वां रैंक, हजारीबाग के दीपाकंर चौधरी को 166वां रैंक मिला. मधुपुर के विवेक मोदी को 179वां रैंक, बीआइटी मेसरा के छात्र अंकुश सिंह भटी को 238वां रैंक मिला है. हजारीबाग के प्रियांक किशोर को 274वां रैंक मिला है. धनबाद के सिंदरी के राहुल दूबे को 365वां रैंक, रांची के ही देवराज दास को 429वां रैंक मिला है.
आइएसएम धनबाद के ही चंद्रशेखर मीणा को 655वां रैंक मिला है. रांची के ही जयेश को 703वां रैंक मिला है. चाणक्या आइएएस एकेडमी, कैटेलिस्ट आइएएस, इनसाइट झारखंड स्टडीज, स्कोप आइएएस जैसे कोचिंग संस्थान से भी तैयारी कर कई विद्यार्थियों ने सिविल सेवा परीक्षा में अपनी जगह बनायी है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें