36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रंग-गुलाल, हंसी-ठिठोली के साथ मनी होली

धनबाद : कोयलांचलवासियों ने होली का त्योहार जमकर मनाया. रंगों की बारिश में जमकर भींगे. बच्चे, युवा, बुजुर्गों की टोली सुबह से ही रंगों से सराबोर होकर एक दूसरे को रंगों में भिंगो रही थी. कुछ जगहों पर ईको फ्रेंडली होली खेली गयी तो कहीं सूखी होली से जश्न मनाया गया. महिलाओं ने भी समूह […]

धनबाद : कोयलांचलवासियों ने होली का त्योहार जमकर मनाया. रंगों की बारिश में जमकर भींगे. बच्चे, युवा, बुजुर्गों की टोली सुबह से ही रंगों से सराबोर होकर एक दूसरे को रंगों में भिंगो रही थी. कुछ जगहों पर ईको फ्रेंडली होली खेली गयी तो कहीं सूखी होली से जश्न मनाया गया. महिलाओं ने भी समूह भी रंगों के त्योहार का जमकर आनंद उठाया.

कहीं छत के अपार्टमेंट पर रंगों की टंकी तैयार की गयी थी तो कहीं बाल्टी के रंग से ही होली मनायी गयी. सुबह से दोपहर तक ढोल-मंजीरे लेकर हुड़दंगियों की टोली घर-घर जाकर रंग खेलने का आमंत्रण पुरुषों को दिया. मिट्टी-कीचड़ से भी होली खेली गयी. संध्या होते ही सभी बुजुर्गों के पांव छूकर आशीर्वाद लिया और छोटों को स्नेह दिया. एक दूसरे के गले मिल कर होली की मुबारकबाद दी.

होली के पकवान का आनंद लिया. बच्चों की टोली ने रंगों के त्योहार का जमकर लुत्फ उठाया. संध्या में एक-दूसरे को अबीर लगा गले मिल होली की मुबारकबाद दी. इसके पूर्व बुधवार की देर रात हीरापुर स्थित चिल्ड्रेन पार्क में आयोजित होलिका दहन में बड़ी संख्या में महिला-पुरुषों ने भाग लिया.

सोशल मीडिया ने दिया संदेश : सोशल मीडिया पर होली की शुभकामनाएं दिन भर चलती रही. लोगों ने बाहर निकलकर रंग खेलने से ज्यादा सोशल मीडिया पर मैसेज सेंड करने में दिलचस्पी दिखायी. जो लोेग अपने वतन से दूर बाहर थे, उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये शुभकामना संदेश दिया.

कोयला नगर में जमसं का होली मिलन समारोह : कोयला नगर स्थित नेहरू कांप्लेक्स में बुधवार को जनता मजदूर संघ (कुंती गुट) की ओर से होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया़ यहां संजय व्यास ने एक से बढ़कर एक फगुआ गीत गाकर लोगों खूब झुमाया. समारोह में बीसीसीएल के महाप्रबंधक (औद्योगिक संबंध) राजपाल यादव, मुख्य प्रबंधक कार्मिक (औद्योगिक संबंध) एके दुबे, मुख्य प्रबंधक (कर्मचारी स्थापना) बी सिंह व मुख्य प्रबंधक (कार्मिक) संतोष कुमार सिन्हा,जमसं के केंद्रीय उपाध्यक्ष प्रदीप सिन्हा, शाखा अध्यक्ष बीके झा, सचिव अरुण प्रकाश पांडेय, विवेका नंद, हरदेव पासवान, रामखेलावन शर्मा, राजकुमार शर्मा, अख्तर हुसैन व सुमित रंजन, अब्दुल कुदूर आदि थे.

वनस्थली नागरिक समिति का होली मिलन : भुइफोड़ स्थित वनस्थली कॉलोनी में वनस्थली नागरिक समिति की ओर से होली मिलन का आयोजन किया गया. मौके पर समिति के अध्यक्ष सुनील कुमार, सचिव शुभेंदु वर्णवाल, आनंद कुुमार, गौतम बनर्जी, सतीश रंजन चटर्जी, चित्तरंजन चौधरी, शुभ्रजीत चटर्जी सहित बड़ी संख्या में कॉलोनीवासी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें