31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : झरिया में चल रही गन फैक्टरी पकड़ायी

देसी पिस्टल समेत भारी मात्रा में मैगजीन-गोली बरामद धनबाद : झरिया होरलाडीह हमीदनगर व शमशेर नगर में पकड़े गये दो मिनी गन फैक्ट्री से हथियार दूसरे राज्यों में भी सप्लाई की जाती थी. वहीं इसके साथ स्थानीय लोगों को भी गन दी जाती थी. ये बातें रविवार को एसएसपी किशोर कौशल ने कार्यालय में प्रेस […]

देसी पिस्टल समेत भारी मात्रा में मैगजीन-गोली बरामद
धनबाद : झरिया होरलाडीह हमीदनगर व शमशेर नगर में पकड़े गये दो मिनी गन फैक्ट्री से हथियार दूसरे राज्यों में भी सप्लाई की जाती थी. वहीं इसके साथ स्थानीय लोगों को भी गन दी जाती थी. ये बातें रविवार को एसएसपी किशोर कौशल ने कार्यालय में प्रेस वार्ता कर बतायी. बताया कि पिस्टल खरीदने के लिए पहले इनके एजेंट से बात करनी पड़ती थी.
उसके बाद इत्मीनान होकर किसी गुप्त जगह पर खरीदार को पिस्टल दिया जाता था. पुलिस जांच में पिस्टल खरीदने में अभी तक कुछ राजनीतिक पार्टी के नेताओं के नाम सामने आये हैं. हालांकि पुलिस ने इस मामले में कुछ भी कहने से इनकार किया है. एसएसपी किशोर कौशल ने बताया की सभी नामों की जांच की जा रही है. सत्यापित होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.
20-25 हजार में एक पिस्टल : हरेक पिस्टल की कीमत खरीदार के अनुसार दी जाती थी. गन फैक्ट्री के संचालकों द्वारा एक पिस्टल की कीमत 20-25 हजार रुपये रखी गयी थी. एसएसपी ने बताया कि एक पिस्टल बनाने में डेढ़ से दो दिन लगता था. पुलिस ने 9 एमएम और 7.62 एमएम की पिस्टल बरामद की है.
आरिफ और इसरार चलाते थे फैक्टरी : गन फैक्टरी हमीदनगर नीचे कुल्ही में किराये के मकान में रहनेवाला मो. आरिफ अहमद (40) व मो इसरार अहमद उर्फ भोलू (48) चलाता था. इन दोनों की गिरफ्तारी पुलिस नहीं कर पायी है. पुलिस ने बताया कि मो. इसरार एक बार बंगाल में भी गन फैक्ट्री चलाने के आरोप में जेल जा चुका है.मामले में छह लोगों की गिरफ्तारी की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें