Advertisement

dhanbad

  • Mar 14 2019 6:14AM

धनबाद नगर निगम पर एक करोड़ किराया बकाया ?

धनबाद : जमाडा ने धनबाद नगर निगम पर किराया के मद में एक करोड़ रुपये बकाया का दावा किया है. धनबाद नगर निगम का मुख्यालय जिस चार मंजिला भवन में संचालित है, वह मकान भाड़े पर है. मकान जमाडा का है. इस संबंध में जमाडा के अधिकारी कहते हैं कि  वह धनबाद ननि से लगातार राशि की मांग कर रहे हैं, लेकिन ननि के कान पर जूं तक नहीं रेंगती.

वजह यह है कि दोनों संस्थान के मुखिया एक ही हैं. सनद रहे कि ननि के नगर आयुक्त  ही जमाडा के प्रबंध निदेशक के प्रभार में हैं. ऐसे में  भाड़ा के एवज में लगभग एक करोड़ रुपये बकाया की मांग किससे की जाये. दूसरी तरफ जमाडा के कर्मी वेतन के अभाव में दाने-दाने को मोहताज हैं. 

कितना भाड़ा निर्धारित है : उक्त भवन का भाड़ा प्रति माह 3.19 लाख रुपये है. सूत्रों की मानें तो अगस्त 2016  से उक्त मकान का भाड़ा नहीं मिल रहा है, जो बढ़ कर लगभग 95 लाख रुपये से ऊपर हो गया है. जनवरी 2019 के बाद से भाड़े मेंं  15 प्रतिशत की वृद्धि होनी है. 
 
दबाव की सच्चाई : ननि पर बकाये का दबाव की सच्चाई यह है कि भाड़ा संबंधी उक्त फाइल टीएम के पास गत तीन नवंबर से ही विमर्श के लिए पड़ी है. इस मामले में उक्त अधिकारी से भी उनका बयान लेने का प्रयास किया गया पर बात नहीं हो पायी.
 
Advertisement

Comments

Advertisement