25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुनीडीह में तालाब में डूबने से दो स्कूली छात्रों की मौत

नहाने के दौरान घटी घटना, परिजनों के विलाप से माहौल गमगीन पुटकी : मुनीडीह ओपी क्षेत्र के बरडुभी स्थित कंठी सिंह तालाब में नहाने के दौरान डूबने से दो बच्चों की मौत हो गयी. घटना सोमवार पूर्वाह्न करीब साढ़े दस बजे की है. जानकारी के अनुसार सोमवार को स्कूल में शिवरात्रि की छुट्टी थी. सुबह […]

नहाने के दौरान घटी घटना, परिजनों के विलाप से माहौल गमगीन

पुटकी : मुनीडीह ओपी क्षेत्र के बरडुभी स्थित कंठी सिंह तालाब में नहाने के दौरान डूबने से दो बच्चों की मौत हो गयी. घटना सोमवार पूर्वाह्न करीब साढ़े दस बजे की है. जानकारी के अनुसार सोमवार को स्कूल में शिवरात्रि की छुट्टी थी. सुबह करीब साढ़े दस बजे बालूडीह कॉलोनी निवासी बीसीसीएल कर्मी सिकंदर पासवान के पुत्र सोनू कुमार (13 वर्ष) और मिठू सिंह के पुत्र दीपक सिंह (12 वर्ष) नहाने के लिए पास के कंठी सिंह तालाब गये थे.
नहाने के क्रम में सोनू गहरे पानी में चला गया. उसे डूबता देख उसे बचाने के प्रयास में दीपक भी डूब गया. करीब डेढ़ घंटे बाद भी जब वे लोग घर नहीं लौटे तो दीपक की मां ने उसके भाई व पड़ोसियों से उसे ढूंढ़ने की बात कही.
जब सभी तालाब के पास पहुंचे वहां दोनों के कपड़े मिले. इसके बाद दीपक के भाई सचिन सिंह, पंकज, विनोद समेत गांव के कई युवक तालाब में घुसे और खोजबीन की. इस दौरान पहले दीपक और उसके बाद गहरे पानी में सोनू मिला. आनन-फानन में दोनों को मुनीडीह बीसीसीएल अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. इधर इस हृदय विदारक घटना ने दोनों परिवारों में कोहराम मचा दिया. खबर मिलते ही परिजनों की चीख–पुकार से पूरे मुनीडीह अस्पताल का माहौल गमगीन हो गया. दीपक की बहन और जीजा जब अस्पताल पहुंचे तो बहन का रो-रो कर बुरा हाल था. वह बार–बार बेहोश हो रही थी.
दीपक मुनीडीह प्रोजेक्ट मध्य विद्यालय बालूडीह में छठी कक्षा का छात्र था. वह तीन भाई–बहनों में सबसे छोटा था. उसके पिता मुनीडीह के बरडूभी बस्ती निवासी मिठू सिंह बालूडीह क्वार्टर में रहते हैं. वह पंजाब में निजी कंपनी में काम करते हैं. मिठू सिंह कल रविवार को ही धनबाद से पंजाब गये हैं. वहीं सोनू डीएवी मुनीडीह में आठवीं कक्षा का छात्र था. वह अपने माता–पिता के दो पुत्रों में छोटा पुत्र था. सोनू के पिता सिकंदर पासवान बीसीसीएल के मुनीडीह प्रोजेक्ट में कार्यरत हैं. वह मूलतः गिरिडीह के निवासी हैं.
खबर मिलते ही पूर्व मंत्री मन्नान मल्लिक मुनीडीह पहुंचे और पीड़ित परिवार को ढाढ़स बंधाया. उन्होंने उक्त तालाब के जीर्णोद्धार पर सवाल उठाते हुए कहा कि बिना सीढ़ी और व्यवस्था की लापरवाही से घटना घटी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें