34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नहीं चलता पांच करोड़ का लेजर म्यूजिकल फाउंटेन

धनबाद : विकास के नाम पर नगर निगम करोड़ों रुपये खर्च करती है लेकिन उचित मॉनेटरिंग नहीं होने से उसका लाभ आम जनता को नहीं मिल पाता. हम बात कर रहे हैं बिरसा मुंडा पार्क में पांच करोड़ की लागत से बने लेजर म्यूजिकल फाउंटेन की. कोलकाता की कंपनी प्रीमियर वर्ल्ड ने पार्क में लेजर […]

धनबाद : विकास के नाम पर नगर निगम करोड़ों रुपये खर्च करती है लेकिन उचित मॉनेटरिंग नहीं होने से उसका लाभ आम जनता को नहीं मिल पाता. हम बात कर रहे हैं बिरसा मुंडा पार्क में पांच करोड़ की लागत से बने लेजर म्यूजिकल फाउंटेन की. कोलकाता की कंपनी प्रीमियर वर्ल्ड ने पार्क में लेजर म्यूजिकल फाउंटेन बनाकर 31 दिसंबर 2018 को नगर निगम को हैंड ओवर किया था. 22 फरवरी को तामझाम के साथ नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने इसका उद्घाटन किया.

उसके बाद से आज तक एक दिन भी लेजर म्यूजिकल फाउंटेन नहीं चला. पार्क में घूमने आनेवाले लोग फाउंटेन की ओर रूख करते हैं लेकिन फाउंटेन बंद रहने से निराश लौट जाते हैं. लोग पूछते हैं कि जब करोड़ों रुपये खर्च कर फाउंटेन लगाया गया है तो उसे चालू क्यों नहीं किया जा रहा है. सोमवार को जब प्रभात खबर की टीम बिरसा मुंडा पार्क पहुंची तो पाया कि म्यूजिकल फाउंटेन के लिए.

अब तक न बिजली का ट्रांसफॉर्मर लगाया गया है और न फाउंटेन में पानी उपलब्ध कराने के लिए अलग से बोरिंग है. यहां एक डीजी सेट है. उसमें एक घंटा में 40 लीटर डीजल की खपत होती है. नगर निगम की ओर से पहल नहीं होने से डीजी सेट भी नहीं चलाया जाता है.

नगर निगम से नहीं मिला है हैंड ओवर : पार्क प्रबंधक अशोक कुमार सिंह की मानें तो नगर निगम से अब तक पार्क संचालन कमेटी को फाउंटेन हैंड ओवर नहीं किया गया है. यहां घूमने आनेवाले लोग पूछते हैं कि फाउंटेन कब चालू होगा. लेकिन हमलोग कुछ बोलने की स्थिति में नहीं हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें