36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमाडा की जलापूर्ति व्यवस्था सुधारने को लेकर काम तेज

धनबाद : प्रभारी प्रबंध निदेशक के कड़े तेवर से जमाडा में जलापूर्ति व्यवस्था सुधारने की तैयारी युद्ध स्तर पर शुरू हो चुकी है. इस क्रम में पुटकी, करकेंद, केंदुआ, भूली टाउनशिप, बीसीसीएल के पीबी एरिया तथा गोधर में शुक्रवार सुबह से जलापूर्ति शुरू हो गयी है. यह जानकारी अधिकृत सूत्रों ने दी है. पता चला […]

धनबाद : प्रभारी प्रबंध निदेशक के कड़े तेवर से जमाडा में जलापूर्ति व्यवस्था सुधारने की तैयारी युद्ध स्तर पर शुरू हो चुकी है. इस क्रम में पुटकी, करकेंद, केंदुआ, भूली टाउनशिप, बीसीसीएल के पीबी एरिया तथा गोधर में शुक्रवार सुबह से जलापूर्ति शुरू हो गयी है. यह जानकारी अधिकृत सूत्रों ने दी है. पता चला कि प्रबंध निदेशक के निर्देश पर उक्त पंप का काम युद्ध स्तर पर हो पाया. स्वयं टीएम ने उसकी मोनेटरिंग की.

पंप मरम्मत का ठेका लेने वाली कंपनी सक्षम नहीं : सूत्रों ने बताया कि जमाडा ने पंप मरम्मत का ठेका जिस कंपनी को दे रखा है उसके पास न पर्याप्त व्यवस्था है न कर्मचारी. दूसरे एजेंसी से मदद ले उक्त कंपनी काम करती है. ऐसे में समय पर मरम्मत काम पूरा नहीं हो पाता है.
क्या है स्थिति : जामाडोबा स्थित छह एमजीडी का पंप चालू हो चुका है. वहीं आठ एमजीडी का पंप पहले से ही चालू था. ऐसे में पुटकी समेत संबंधित एरिया में आज सुबह जलापूर्ति चालू हो गयी.
अगर नौ नंबर पंप भी समय पर चालू हो गया तो सोमवार तक झरिया में भी जलापूर्ति सुचारू हो जायेगी. सूत्रों ने बताया कि दामोदर में स्थित तीन व नौ नंबर पंप का फुटबॉल मरम्मत के लिए गया हुआ है. जबकि पांच नंबर पंप का शॉफ्ट टूट गया है. ग्यारह नंबर पंप लंबे समय से बंद है. उक्त पंप डेढ़ एमजीडी का और काफी उपयोगी है. एक व दो नंबर पंप का मोटर तीन नंबर में लगाकर उसे चालू किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें