34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनबाद : सड़क पर बह रहा नाली व शौचालय का पानी, नरक बनीं बैंक मोड़ की गलियां

धनबाद : बैंक मोड़ व कतरास मोड़ की हर गली-मुहल्ले में नालियां जाम है. मुख्यड्रेन जाम होने से पानी ड्रेन में जाने के बजाय उल्टा मुहल्लों में ही लौटने लगा है. ऐसे में इन सड़कों पर नाली व शौचालय का पानी बह रहा है. पूरा इलाका नारकीय बना हुआ है. जानकारी के अनुसार फोरलेनिंग के […]

धनबाद : बैंक मोड़ व कतरास मोड़ की हर गली-मुहल्ले में नालियां जाम है. मुख्यड्रेन जाम होने से पानी ड्रेन में जाने के बजाय उल्टा मुहल्लों में ही लौटने लगा है. ऐसे में इन सड़कों पर नाली व शौचालय का पानी बह रहा है. पूरा इलाका नारकीय बना हुआ है. जानकारी के अनुसार फोरलेनिंग के दौरान यहां कई बड़े पेड़ काटे गये और पोल उखाड़े गये. इसमें कई कटे पेड़ व पोल बैंक मोड़ के पास मुख्य ड्रेन पर गिरा दिये गये हैं, इससे मुख्य ड्रेन विगत एक माह से जाम है.

इसके बाद जगह-जगह मुहल्ले में गंदा पानी गली की सड़कों पर आ गया है. बैंक मोड़ के नारायण मेडिकल की गली, गोप पथ, धनबाद नर्सिंग होम से सटी गली, गुरुद्वारा से सटी गली, कृष्णा प्लाजा से सटी गली, सेंट्रल प्वाइंट से सटी गली आदि में एक जैसी स्थिति हो गयी है. ड्रेन का पानी मटकुरिया जोरिया के पास जाकर गिरता है.

तीन विभाग, लेकिन कोई नहीं कर रहा समाधान : फोरलेनिंग का कार्य करने वाला साज (स्टेट हाइवे ऑथिरिटी अॉफ झारखंड), वन विभाग व नगर निगम के पास स्थानीय लोग गंदगी को लेकर अपील कर रहे हैं. लेकिन विभाग एक-दूसरे पर फेंका फेकी कर रहे हैं. शहर को साफ व स्वच्छ रखने का पाठ पढ़ाने वाले बैंक मोड़ नगर निगम कार्यालय के पास ड्रेन व नालियां बजबजा रही हैं. भारी दुर्गंध के बीच लोगों को आना-जाना पड़ रहा है. निगम कार्यालय से नारकीय स्थिति शुरू होकर मटकुरिया तक जाती है.
घरों से नहीं निकलते हैं बच्चे, राहगीर ईंट रखकर हो रहे पार
गोप पथ में नालियों व शौचालय का पानी घरों के बाहर जमा हो गया है. बच्चों का घरों से बाहर निकलना बंद हो गया है. इस रास्ते से आने-जाने के लिए राहगीर व आसपास के लोगों ईंट बिछा रखा है. स्थानीय स्तर से लोगों ने सफाई शुरू की, लेकिन बिना निगम के सहयोग से यह संभव नहीं है.
नया ड्रेन बनने से तीन फुट नीचे हो गयीं गलियां
पुराना ड्रेन जहां पेड़ व पोल गिराकर जाम कर दिया गया है, वहीं निर्माणाधीन
ड्रेन मुहल्ले व गलियों की नालियों से तीन से चार फुट ऊंचा हो गया है. ऐसे में नीचे से तीन फुट ऊपर नालियों का पानी ड्रेन में कैसे चढ़ेगा, इसे लेकर भी लोग परेशान हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें