Advertisement

dhanbad

  • Feb 12 2019 6:33AM
Advertisement

पीएम के हाथों होगा डीसी रेल लाइन का उद्घाटन!

 17 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हजारीबाग 

तीन मेडिकल कॉलेज सहित रेलवे की चार योजनाओं का होगा ऑन लाइन उद्घाटन

15 की बजाय 17 फरवरी से होगा डीसी रेल लाइन पर परिचालन
 
धनबाद/धनबाद-चंद्रपुरा : रेल लाइन का उद्घाटन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 फरवरी को हजारीबाग से कर सकते हैं. इसे लेकर धनबाद रेल मंडल के साथ ही हाजीपुर मुख्यालय  तैयारी में जुट गया है. वहीं अधिकारी सूत्रों के अनुसार अभी तक प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर कोई पत्र नहीं आया है, लेकिन रेल अधिकारियों का मानना है कि 17 फरवरी को पीएम का हजारीबाग में कार्यक्रम है. उम्मीद है कि पीएम हजारीबाग से डीसी रेल लाइन का उद्घाटन करेंगे. 
 
15 से 17 फरवरी हुआ कार्यक्रम: पूर्व मध्य रेल हाजीपुर मुख्यालय 15 फरवरी को डीसी रेल लाइन पर परिचालन को लेकर तैयारी कर रहा था. इसे लेकर मुख्यालय की ओर से आठ जोड़ी मेल एक्सप्रेस व मेमू ट्रेन की सूची जारी की गयी है. लेकिन अब यह तिथि बढ़ सकती है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 फरवरी को हजारीबाग आ रहे हैं. वह वहां से कई योजनाओं की हरी झंडी दिखायेंगे. इसमें मुख्य तौर से झारखंड के पलामू, दुमका व हजारीबाग में बन कर तैयार मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे.
 
इसके साथ ही हजारीबाग से ही रांची-हजारीबाग टाउन -पटना स्पेशल ट्रेन को नियमित करने, कोडरमा-न्यू गिरिडीह स्टेशन के बीच बनी नयी रेल लाइन, बरकाकाना के री-मॉडलिंग स्टेशन व धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही झारखंड की कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement