26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : अस्पताल में वासेपुर के पप्पू पाचक की मौत, पुराना बाजार में हुई गोलीबारी में हुआ था घायल

धनबाद : भूली ओपी अंतर्गत पांडरपाला निवासी मो सल्लाउद्दीन के पुत्र पप्पू खान उर्फ पप्पू पाचक की मौत शुक्रवार की शाम इलाज के दौरान असर्फी अस्पताल में हो गयी. घटना की जानकारी जैसे ही उसके परिजन व दोस्तों को मिली, सभी अस्पताल पहुंचे. घटना के बाद परिजनों ने फहीम खान का कुनबा व पुलिस प्रशासन […]

धनबाद : भूली ओपी अंतर्गत पांडरपाला निवासी मो सल्लाउद्दीन के पुत्र पप्पू खान उर्फ पप्पू पाचक की मौत शुक्रवार की शाम इलाज के दौरान असर्फी अस्पताल में हो गयी. घटना की जानकारी जैसे ही उसके परिजन व दोस्तों को मिली, सभी अस्पताल पहुंचे. घटना के बाद परिजनों ने फहीम खान का कुनबा व पुलिस प्रशासन पर मौत का आरोप लगाया.
उसे एक आठ साल का बेटा व चार साल की बेटी है. मृतक के भाई मिस्टर खान ने बताया कि उन पर हुए गोलीकांड के बाद पांच गोलियां शरीर में कई दिनों तक रह गयी थी. उससे शरीर में इन्फेक्शन हो गया था. चिकित्सक ने उसे बताया कि मौत का कारण इन्फेक्शन है.
20 माह से बेड पर था पप्पू
25 जून 2017 को पप्पू अपने बच्चों के साथ चांद रात को पुराना बाजार में ईद की खरीदारी करने गया था. उस दौरान कुछ लोग उसकी कार के पास पहुंचे और ताबड़तोड़ फायरिंग कर उसे बुरी तरह से घायल कर दिया. उसके बाद उसके परिजन बेहतर इलाज के लिए उसे दुर्गापुर मिशन अस्पताल ले गये. उसके शरीर में 17 गोलियां लगी थी.
वहां इलाज के बाद उसे घर ले जाया गया था. उसके बाद से वह लगातार बीमार चल रहा था. कभी बेड से उठ नहीं पाता था. बुधवार की रात पप्पू की तबीयत ज्यादा खराब हो गयी और उसे असर्फी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां शुक्रवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.
2008 में हुई थी भाई की हत्या
पप्पू छह भाई हैं. गैंगस्टर फहीम खान कुनबे के साथ पिछले कई वर्षों से रंजिश चल रही थी. इसी दौरान 20 मई 2008 को इसके छोटे भाई गयास खान की हत्या कर लाश को फेंक दिया गया था.
इस मामला में भी वासेपुर के कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया था. उसके बाद फहीम खान व पप्पू खान के बीच लगातार रंजिश चलती रही. इसी का नतीजा था कि पप्पू खान पर भी जानलेवा हमला हुआ और उसकी आज मौत हो गयी.
कोर्ट के आदेश के बाद ही कुछ हो सकता है : पुलिस
बैंकमोड़ थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने मामले में कहा है कि पप्पू खान उर्फ पप्पू पाचक मामले में लगभग पौने दो वर्ष हो गये हैं. मामले में आरोपियों पर हत्या की कोशिश करने के इरादे से गोली चलाना या हमला करने के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. मामले में चार्जशीट भी हो चुकी है. मौत की जानकारी पुलिस कोर्ट को देगी. कोर्ट के आदेश के बाद ही मामले में कुछ और हो सकता है.
फहीम गुट के लोगों पर चल रहा है केस
पप्पू के भाई मिस्टर खान ने बताया कि मेरे भाई की मौत का जिम्मेवार फहीम खान का पूरा कुनबा व पुलिस प्रशासन है. घटना के बाद फहीम खान कुनबे के चिक्कू खान, शेर खान, सानू खान, रज्जन व इकबाल के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया था.
इसमें चिक्कू खान, शेर खान व सानू खान को जेल जाना पड़ा था. आरोप के अनुसार पुलिस की लापरवाही के कारण इकबाल खान व रज्जन ने बाहर बाहर ही बेल ले ली, पुलिस को जो अनुसंधान करना चाहिए था, वह नहीं किया और चार्जशीट में पूरी तरह से आरोपी पक्ष का फेवर किया. यदि पुलिस चाहती तो यह घटना नहीं होती, क्योंकि घटना के पहले भी हम लोगों ने इसकी आशंका जतायी थी. पुलिस प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगायी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें