27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्वास्थ्य विभाग : लिपिक पर गबन का आरोप आरडीडी ने मांगा कागजात

आरडीडी ने एसीएमओ से 2013-2018 तक परिवार नियोजन के तहत खर्च की गयी राशि की मांगी जानकारी बाघमारा के परमेश्वर रवानी ने मुख्यमंत्री जन संवाद केंद्र में की थी शिकायत धनबाद : स्वास्थ्य विभाग में परिवार नियोजन में राशि की बंदरबांट के मामले में विभाग के लिपिक कौशल किशोर प्रसाद फंस गये हैं. आरडीडी (स्वास्थ्य) […]

आरडीडी ने एसीएमओ से 2013-2018 तक परिवार नियोजन के तहत खर्च की गयी राशि की मांगी जानकारी

बाघमारा के परमेश्वर रवानी ने मुख्यमंत्री जन संवाद केंद्र में की थी शिकायत
धनबाद : स्वास्थ्य विभाग में परिवार नियोजन में राशि की बंदरबांट के मामले में विभाग के लिपिक कौशल किशोर प्रसाद फंस गये हैं. आरडीडी (स्वास्थ्य) हजारीबाग ने धनबाद के अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी (एसीएमओ) को पत्र लिख कर 2014 से लेकर 2018 तक के परिवार नियोजन के तमाम कागजात व भुगतान आदि की मांग की है. बता दें कि बाघमारा के तारगा गांव के मुखिया परमेश्वर रवानी ने परिवार नियोजन में भारी घोटाले का आरोप लगा कर मुख्यमंत्री जन संवाद में शिकायत की थी. ग्रिवांस नंबर 2018-74856 दर्ज किया गया था.
जन संवाद के निर्देश पर आरडीडी ने एसीएमओ को पत्र लिख कर तमाम काजतात की मांग की है. क्लर्क पहले एसीएमओ कार्यालाय धनबाद में लिपिक थे. हाल ही में उनका तबादला अतिरिक्त प्राथमिक केंद्र जोगता (सिजुआ) में हुआ है.

खर्च होते गये पैसे, टारगेट से काफी कम रही उपलब्धि : परिवार नियोजन को लेकर स्वास्थ्य विभाग में भले ही सरकार पैसे खर्च करती रही है, लेकिन इसकी उपलब्धि हमेशा काफी कम रही है. काफी कोशिश के बावजूद 30 प्रतिशत से अधिक उपलब्धि नहीं रही. इस दौरान कुछ निजी अस्पताल एएमयू के तहत आश्चर्यजनक तरीके से ऑपरेशन किये, जो चर्चा का विषय बना रहा. अब इसमें बड़े घोटाले की बू आने लगी है. हालांकि विभागीय जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें