28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

घूस लेते प्रोजेक्ट ऑफिसर को सीबीआइ ने किया गिरफ्तार

धनबाद/केंदुआ/सिजुआ : सीबीआइ (एसीबी) की टीम ने बुधवार को गोंदूडीह परियोजना पदाधिकारी राम कृष्ण रमण को 10000 रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया. पीओ को खास कुसुंडा एरिया छह के जेनरल मजदूर नरेश बाउरी की शिकायत पर पकड़ा गया. गिरफ्तार करने के बाद सीबीआइ के अधिकारी देर शाम तक उनके कार्यालय में डटे रहे. इस दौरान […]

धनबाद/केंदुआ/सिजुआ : सीबीआइ (एसीबी) की टीम ने बुधवार को गोंदूडीह परियोजना पदाधिकारी राम कृष्ण रमण को 10000 रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया. पीओ को खास कुसुंडा एरिया छह के जेनरल मजदूर नरेश बाउरी की शिकायत पर पकड़ा गया. गिरफ्तार करने के बाद सीबीआइ के अधिकारी देर शाम तक उनके कार्यालय में डटे रहे.
इस दौरान कार्यालय की तलाशी ली गयी और कई अन्य लोगों से भी पूछताछ की. एसीबी की टीम आरोपी पीओ को सीबीआइ कार्यालय ले गयी है. आरके रमण पर भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है.
टीम बुधवार की सुबह से ही पीओ आरके रमण को गिरफ्त में लेने के लिए जाल बिछा रखी थी. अपराह्न लगभग साढ़े चार बजे चार अधिकारी पीओ कार्यालय परिसर में इधर-उधर टहलते हुए सर्वे डिपार्टमेंट में कार्यरत जेनरल मजदूर नरेश बाउरी के इशारे का इंतजार कर रहे थे.
सीबीआइ के एसपी नागेंद्र प्रसाद ने बताया कि जब बाउरी पैसे देकर पीओ कार्यालय के बाहर निकला, तभी चार सदस्यीय टीम वहां पहुंच गयी और पीओ आरके रमण को पैसे के साथ रंगेहाथ पकड़ ली. पीछे से बोलेरो पर सीबीआइ के अन्य अधिकारी भी वहां पहुंचे.
रमण की गिरफ्तारी के बाद टीम ने दो घंटे से ज्यादा तक समय उनसे उनके कार्यालय में पूछताछ की. शाम साढ़े छह बजे टीम पीओ व शिकायतकर्ता नरेश बाउरी को अपने साथ धनबाद ले गयी.
14 जनवरी की शिकायत में नरेश बाउरी ने पांच हजार रुपया रिश्वत मांगने की बात कही थी. बुधवार को सीबीआइ इंस्पेक्टर मुरारी प्रसाद मामले की जांच के लिए गोंदुडीह पहुंचे वह नरेश के साथ कई स्थानों पर घूमे.
इसमें पता चला कि अधिकारी पांच नहीं, 10 हजार रुपया की डिमांड कर रहा है. शिकायत की पुष्टि होने के बाद आज एजेंसी ने कार्रवाई की.
कार्रवाई के दौरान कई कागजात भी जब्त किये गये. गिरफ्तारी से पूर्व पीओ श्रमिक यूनियन एटक से किसी मुद्दे पर वार्ता कर रहे थे. जैसे ही वार्ता खत्म हुई, नरेश कार्यालय में प्रवेश किया और उन्हें घूस की रकम सौंप दी. सीबीआइ की टीम दोपहर 12 बजे कार्यालय में पहुंची थी. उस वक्त पीओ कार्यालय में नहीं थे. दोपहर दो बजे श्री रमण कार्यालय पहुंचे.
14 जनवरी को मजदूर ने की थी शिकायत
नरेश बाउरी ने 14 जनवरी को सीबीआइ से पीओ रमण के खिलाफ शिकायत की थी. बाउरी के अनुसार, वह तेतुलमारी थाना अंतर्गत भूली इस्ट बसुरिया में रहता है. बीसीसीएल के गोंदूडीह में सर्वे विभाग में जनरल मजदूर है. नरेश बाउरी जून, 2017 से सर्वे विभाग में कार्यरत है.
12 जनवरी को पीओ आरके रमण ने सुशील कुमार सिंह के जरिये उसके पास यह खबर पहुंचायी कि अगर वह सर्वे विभाग में बना रहना चाहता है तो पीओ को पांच हजार रुपया रिश्वत देनी होगी. ऐसा नहीं करने पर कहीं और स्थानांतरण कर दिया जायेगा. नरेश ने सीबीआइ से इसकी लिखित शिकायत कर दी.
गोंदूडीह परियोजना
जनरल मजदूर से ले रहे थे 10 हजार रुपये
बीसीसीएल के खास कुसुंडा में तैनात है शिकायतकर्ता
सर्वे ऑफिस में बने रहने देने के लिए मांगी थी रिश्वत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें