24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पुटकी : भागाबांध में संयुक्त मोर्चा ने किया आंदोलन, मांगों को ले कोलियरी प्रबंधक को बनाया बंधक

पुटकी : संयुक्त मोर्चा कार्यकर्ताओं ने मांग को लेकर सोमवार को प्रथम पाली में भागाबांध कोलियरी में आंदोलन किया. इस दौरान मजदूरों ने कोलियरी प्रबंधक एमआर मांडवी, अभियंता सौरभ कुमार समेत अन्य अधिकारियों को प्रबंधक कक्ष में बंधक बना लिया. मजदूर संयुक्त मोर्चा के बैनर तले भूमिगत भत्ता एवं संडे होली डे पूर्व की भांति […]

पुटकी : संयुक्त मोर्चा कार्यकर्ताओं ने मांग को लेकर सोमवार को प्रथम पाली में भागाबांध कोलियरी में आंदोलन किया. इस दौरान मजदूरों ने कोलियरी प्रबंधक एमआर मांडवी, अभियंता सौरभ कुमार समेत अन्य अधिकारियों को प्रबंधक कक्ष में बंधक बना लिया. मजदूर संयुक्त मोर्चा के बैनर तले भूमिगत भत्ता एवं संडे होली डे पूर्व की भांति चालू रखने एवं जल्द कोलियरी में उत्पादन शुरू करने आदि आदि मांग कर रहे थे.
आनन-फानन में इसकी सूचना वरीय पदाधिकारियों की गयी. इसके बाद मौके पर पहुंचे परियोजना पदाधिकारी डीपी सिंह ने संयुक्त मोर्चा के प्रतिनिधियों से वार्ता कर आश्वासन दिया कि पूर्व की भांति ही संडे हॉलीडे को चालू रखने एवं जल्द कोलियरी में उत्पादन चालू करने का प्रयास किया जायेगा. इस पर करीब एक घंटे बाद आंदोलन समाप्त हुआ और अधिकारियों को मुक्त कराया गया.
मौके पर संयुक्त मोर्चा प्रतिनिधि जटाशंकर सिंह, जयराम दास, कयूम खान, तेज बहादुर सिंह, निर्मल महतो, हरेंद्र यादव, डीएन पंडित, देवधनी
गोप, महेंद्र राम, लक्ष्मण महतो, गणेश महतो, सूरज तिवारी, जेपी सिंह,
संजीव कुमार दास, श्रीप्रकाश, रमेश कुमार, भागीरथ गोप, वीरेंद्र सिंह आदि शामिल थे.
मांगों को लेकर जमसं का धरना 28 से
जनता मजदूर संघ (बच्चा गुट) के क्षेत्रीय सचिव सुधीर कुमार सिंह ने डब्ल्यूजे एरिया मुनीडीह जीएम को पत्र लिखकर 28 जनवरी से तीन दिवसीय धरना की सूचना दी हैं. पत्र में श्री सिंह ने कहा कि 19 नवंबर को प्रबंधन, इंदु कंपनी और संघ के बीच हुई वार्ता में पूर्व कर्मी मृत्युंजय कुमार सिन्हा और लक्की महतो को अविलंब काम पर रखने की बात कही थी.
लेकिन इतने दिन बीतने के बाद भी कंपनी की ओर से उन्हें काम पर वापस नहीं लिया गया. इसके विरोध में 28 जनवरी से डब्ल्यूजे एरिया के मुख्य द्वार पर धरना दिया जायेगा.
पुटकी में इनमोसा की क्षेत्रीय कमेटी का गठन
पुटकी. पुटकी स्थित कच्छी बलिहारी देशवाली स्थान प्रांगण में इनमोसा (पीएन मिश्रा गुट) की बैठक उपेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई. इसमें मुख्य रूप से केंद्रीय उप महामंत्री (बीसीसीएल जोन) कुश कुमार सिंह उपस्थित थे. इस दौरान सर्वसम्मति से पुटकी बलिहारी क्षेत्रीय कमेटी का गठन किया गया.
कमेटी में अध्यक्ष उपेंद्र कुमार सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष उपेंद्र नाथ सिंह, उपाध्यक्ष पप्पू दसौंधी, सचिव बिगू साव, संयुक्त सचिव राजेंद्र प्रसाद रवानी, सहायक सचिव धनंजय कुमार पासवान और कोषाध्यक्ष अरूंजय कुमार को बनाया गया. बैठक में एमपी चौहान, विजय कुमार, विद्यानंद यादव, शिरीष कुमार, आनंद मौर्या, यशवंत सिंह, सुधीर राम, जेपी गुप्ता आदि उपस्थित थे.
बिराजपुर में गोबर फेंकने को ले मारपीट, दो घायल
बरवाअड्डा. बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के बिराजपुर गांव में गोबर फेंकने को लेकर सोमवार की सुबह दो पक्षों में मारपीट हो गयी. इसमें एक पक्ष के शिक्षक अजीत कुमार पांडेय (46 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हो गये. वहीं संजीत पांडेय को भी चोट आयी है. अजीत कुमार पांडेय को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है.
घायल अजीत पांडेय ने बताया कि गांव के ही भीखन पांडेय की पत्नी अक्सर उनके घर के सामने दीवार से सटाकर गोबर एवं कूड़ा-कचरा फेंक देती थी. समझाने-बुझाने पर भी वह नहीं समझती. उन्होंने मुखिया से भी इसकी शिकायत की थी.
सोमवार को भीखन पांडेय की पत्नी को गोबर फेंकने से मना करने पर भीखन पांडेय, मुन्ना पांडेय, मुकेश पांडेय, सुधीर पांडेय आदि एकमत होकर पहुंचे और ईंट-पत्थर व लाठी-डंडे से मारकर उसे बुरी तरह से घायल कर दिया.
वहीं दूसरे पक्ष के भीखन पांडेय ने अजीत पांडेय पर आरोप लगाया कि वह बराबर उनसे लड़ाई-झगड़ा करता है. अजीत पांडेय व संजीत पांडेय दोनों भाइयों ने उसके व उसके बच्चों के साथ मारपीट की. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें