36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : शक्ति मंदिर में मनी लोहिड़ी, सुंदर मुंदरिए, तेरा कौन विचारा हो…

धनबाद : दुल्हन की तरह सजा शक्ति मंदिर. हर चेहरे मुस्कान से सजे थे. सभी लोहिड़ी जलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. माता रानी की संध्या आरती के बाद गिद्धा और भांगड़ा पर कुड़ियों और मुंडों ने जमकर धमाल मचाया. स्मृति डांस डांस के कलाकारों ने पंजाबी गीतों पर डांस प्रस्तुत किया. जब […]

धनबाद : दुल्हन की तरह सजा शक्ति मंदिर. हर चेहरे मुस्कान से सजे थे. सभी लोहिड़ी जलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. माता रानी की संध्या आरती के बाद गिद्धा और भांगड़ा पर कुड़ियों और मुंडों ने जमकर धमाल मचाया. स्मृति डांस डांस के कलाकारों ने पंजाबी गीतों पर डांस प्रस्तुत किया.
जब ढोल और ताशे बजने लगे तो मंदिर परिसर में उपस्थित हर पांव थिरक उठे. इसी दौरान मंदिर के पुरोहित मुकेश पांडेय ने वैदिक मंत्रोच्चारण से अग्नि प्रज्वलित किया तो चारों तरफ से लोहिड़ी की बधाइयां गूंजने लगी.
मंदिर कमेटी के अध्यक्ष एसपी सौंधी ने लोहिड़ी जलाकर सभी को लोहिड़ी की बधाइयां. दी. लोहिड़ी में चूड़ा, रेवड़ी, तिल, बादाम, गुड़ डाले गये. सबने जलती लोहिड़ी की परिक्रमा की. परिक्रमा करते वक्त लोग गा रहे थे-सुंदर मुंदरिए तेरा कौन विचारा हो, दुल्ला भट्टी वाला…दे माई लोहड़ी, तेरे पुत चढ़ेंगे घोड़ी… मंदिर में उपस्थित भक्तों के बीच लोहिड़ी का प्रसाद वितरित किया गया. मंच का संचालन गौरव अरोड़ा ने किया.
कुड़ियों ने मचाया धमाल
अमूमन भांगड़ा मुंडे व गिद्धा कुड़ियां करती हैं. लेकिन स्मृति डांस डांस सरायढेला की कुड़ियों ने इस परंपरा को तोड़ते हुए जमकर भांगड़ा और गिद्धा पर धमाल मचाया. नगाड़ा नगाड़ा बजा…, डिस्को वाले खिसको…, कित्ते चलदी तू मोरनी बन के…, तू लौंग मैं इलायची, तेरे पीछे आ गवाची…, गीतों पर शालिनी, सृष्टि, अंशी, शीतल, स्वाति, सांभवी, रिया ने धमाल मचाया. सेंटर की संचालिका काजल झा मित्रा ने कहा पिछले पांच सालों से यहां कार्यक्रम दिया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें