34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनबाद : पीएमसीएच मुख्य द्वार पर टूटे फर्श दे रहे खतरे को न्योता

धनबाद : पीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में आने वाले एंबुलेंस से लेकर निजी वाहनों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इमरजेंसी के पास सड़क व फर्श पूरी तरह से टूट गये हैं. कई बार छोटे वाहन पलटने से बचे हैं. जगह-जगह बिखरे बोल्डर खतरे को आमंत्रण दे रहे हैं. अब चिकित्सक व […]

धनबाद : पीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में आने वाले एंबुलेंस से लेकर निजी वाहनों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इमरजेंसी के पास सड़क व फर्श पूरी तरह से टूट गये हैं. कई बार छोटे वाहन पलटने से बचे हैं. जगह-जगह बिखरे बोल्डर खतरे को आमंत्रण दे रहे हैं. अब चिकित्सक व कर्मी भी इस व्यवस्था को कोस रहे हैं. बता दें कि पांच करोड़ रुपये में इमरजेंसी भवन तो बनाया गया, लेकिन उद‍्घाटन के वक्त यहां सड़क की जगह फर्श से रास्ता तैयार किया गया था. अब यह फर्श पूरी तरह से टूट कर बिखर गया है. कई जगहों पर बोल्डर बिखरे पड़े हैं.
इमरजेंसी में ग्लब्स खत्म, मरीजों की बढ़ गयी परेशानी
पीएमसीएच के इमरजेंसी में ग्लब्स सहित कई जरूरी चीजों की भारी कमी हो गयी है. इस कारण यहां आने वाले मरीजों को इलाज व ड्रेसिंग से पहले ही ग्लब्स लाने को कह दिया जा रहा है. मरीजों को बाहर से ग्लब्स सहित अन्य जरूरी सामान लाना पड़ रहा है. इसे लेकर मरीजों के साथ कर्मियों की बकझक भी हो रही है. बता दें कि इमरजेंसी में पर्याप्त मात्रा में सामान उपलब्ध नहीं कराये जा रहे हैं, इससे समस्या उत्पन्न हो रही है. इमरजेंसी में हर दिन 30 से 40 लोग आ रहे हैं.
गायनी गेट के पास सड़क बदहाल
इमरजेंसी की तरह गायनी विभाग का भी यही हाल है. यहां पर बाहरी दुकानों से आने वाली गंदगी को खुली सड़क पर बहाया जा रहा है. इससे गायनी के गेट के पास पानी जमा रहता है, जबकि अस्पताल का यह मुख्य रास्ता है. इस कारण यहां पर मरीजों से लेकर चिकित्सकों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यहां से सड़कों पर बहता गंदा पानी नल के पास जाता है. पानी लाने के लिए मरीजों को इसी नाली के पानी को पार करके जाना पड़ता है.
अभी नया चार्ज लिया हूं. अस्पताल का निरीक्षण करके कई खामियों को चिह्नित कर रहा हूं, जल्द खामियों को दूर करने की कोशिश करूंगा.
डॉ एचके सिंह, अधीक्षक, पीएमसीएच
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें