31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : हर गांव से एकत्र होगी पवित्र मिट्टी

झारखंड के वीर सपूतों की प्रतिमा स्थापना में होगा मिट्टी का इस्तेमाल बड़े पात्र में रखी जायेगी पावन मिट्टी धनबाद : उपायुक्त ए दोड्डे ने जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को प्रखंड स्तर पर कार्यक्रम आयोजित कर गांवों से लायी गयी पवित्र मिट्टी एक पात्र में संग्रहित करने का निर्देश दिया है. उन्होंने गांवों […]

झारखंड के वीर सपूतों की प्रतिमा स्थापना में होगा मिट्टी का इस्तेमाल
बड़े पात्र में रखी जायेगी पावन मिट्टी
धनबाद : उपायुक्त ए दोड्डे ने जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को प्रखंड स्तर पर कार्यक्रम आयोजित कर गांवों से लायी गयी पवित्र मिट्टी एक पात्र में संग्रहित करने का निर्देश दिया है. उन्होंने गांवों में कार्यक्रम आयोजित कर वीर सपूतों की शौर्य गाथा सुनाने तथा मिट्टी को संग्रहित करने का निर्देश दिया. संग्रहित मिट्टी से रांची स्थित बिरसा मुंडा संग्रहालय में झारखंड के वीर सपूतों की प्रतिमा स्थापित होगी.
डीसी बुधवार को डीआरडीए सभागार में आयोजित जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे. श्री दोड्डे ने कहा कि 19 जनवरी को प्रखंड स्तर पर जमा की गयी पावन मिट्टी एक बड़े पात्र में रखी जायेगी. इसके लिए न्यू टाउन हॉल में समारोह का आयोजन किया जायेगा. बैठक में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी अंचलाधिकारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.
दाखिल-खारिज में तेजी लायें : डीसी ने दाखिल-खारिज कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये. कहा कि जिले के 750 मौजा में कृषि गणना के लिए सर्वे किया जायेगा. इसके लिए ग्रामसभा का आयोजन करने को कहा. इसमें किसानों की कृषि योग्य भूमि की गणना पर जोर दिया.
उन्होंने खेती की जाने योग्य जमीन का डेटाबेस शीघ्र तैयार करने का निर्देश भी दिया. उत्पाद विभाग के अधिकारियों से अवैध शराब के विरुद्ध छापामारी अभियान तेज करने को कहा. उपायुक्त श्री दोड्डे ने हर विधवा को पेंशन एवं आवास उपलब्ध कराने के लिए सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को मुखिया के साथ बैठक कर पेंशन व आवास उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें