25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : सदर अस्पताल के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर निकली बहाली

धनबाद : जिला प्रशासन ने सदर अस्पताल खोलने के लिए पहल शुरू कर दी है. जिला स्तर पर 299 पदों के लिए संविदा पर बहाली निकाली गयी है. इसमें चिकित्सकों के 61 और नर्सों के 181 पद हैं. शेष पद पारा मेडिकल कर्मचारी व अन्य के हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 22 जनवरी शाम पांच […]

धनबाद : जिला प्रशासन ने सदर अस्पताल खोलने के लिए पहल शुरू कर दी है. जिला स्तर पर 299 पदों के लिए संविदा पर बहाली निकाली गयी है. इसमें चिकित्सकों के 61 और नर्सों के 181 पद हैं. शेष पद पारा मेडिकल कर्मचारी व अन्य के हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 22 जनवरी शाम पांच बजे तक है. जिले के वैसे स्वास्थ्य केंद्रों में भी इन चिकित्सकों व कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की जायेगी, जहां चिकित्सक व कर्मी नहीं हैं. आवेदन निबंधित डाक से सिविल सर्जन कार्यालय, धनबाद के पते पर भेजना है. बहाली में आरक्षण रोस्टर की शर्तों को पूरा किया गया है.
धनबाद के स्थानीय निवासियों को बहाली प्रक्रिया में प्राथमिकता दी जायेगी. बहाली परीक्षा लिखित व साक्षात्कार से ली जायेगी. फिलहाल 11 माह के अनुबंध पर बहाली होगी. इसे रिनुअल किया जा सकता है. विस्तृत जानकारी धनबाद.एनआइसी की वेबसाइट पर देखी जा सकती है.
डीएमएफटी फंड से मिलेगा वेतन : सदर अस्पताल व स्वास्थ्य केंद्रों के लिए बहाली डिस्ट्रिक्ट माइंस फेडरेशन ट्रस्ट (डीएमएफटी) फंड से की जा रही है.
इसके अध्यक्ष उपायुक्त हैं. वहीं सिविल सर्जन इसके सदस्य हैं. जिला के पास यह फंड अभी पर्याप्त मात्रा में हैं. जब तक सरकारी बहाली नहीं निकल जाती, तब-तक संविदा के कर्मी काम करेंगे और उन्हें इस फंड से वेतन दिया जायेगा.
दो नवंबर को हुआ था उद्घाटन : पिछले दो नवंबर को टुंडी में आयोजित सरकारी कार्यक्रम में सदर अस्पताल का उद्घाटन किया गया था. लेकिन चिकित्सकों की कमी व प्रक्रिया में देरी को लेकर स्थानीय स्तर से फिलहाल बहाली निकाली गयी है. लोग अस्पताल खुलने का इंतजार कर रहे हैं.
किस पद के लिए कितनी बहाली
डॉक्टर पद के लिए : फिजिशियन -1, ऑर्थोपेडिक्स-1, गायनोक्लॉजिस्ट-2, शिशु रोग विशेषज्ञ-1, एनेस्थेसिया-1, नेत्र रोग विशेषज्ञ-1, इएनटी-1, जेनरल सर्जन-1 और मेडिकल अफसर-52.
स्टाफ के लिए : हेल्थ मैनेजर-2, जीएनएम-12, एएनएम-88, लैब टेक्नीशियन-12, फार्मासिस्ट-5, ड्रेसर-32, मेल वार्ड अटेंडेंट-18, फीमेल वार्ड अटेंडेंट-12, स्वीपर-21, हेल्थ वर्कर-20, झाड़ू कश-16.
किसे कितना मिलेगा वेतन
विशेषज्ञ चिकित्सकों को 80 हजार, मेडिकल अफसर को 63 हजार, हेल्थ मैनेजर को 30 हजार, जीएनएम को 15 हजार, एएनएम को 11 हजार, फार्मासिस्ट को 11 हजार, ड्रेसर, स्वीपर, झाड़ू कश व वार्ड अटेंडेंट को 8 हजार रुपये प्रति माह मिलेंगे.
जिला प्रशासन की ओर से संविदा पर बहाली निकाली गयी है. कोशिश है की जल्द अस्पताल को चालू किया जा सके.
डॉ जेसी दास, प्रभारी सीएस, धनबाद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें