29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : पे-लोडर से होगी आरओएम कोल की लोडिंग उद्यमियों को अलग से नहीं देना होगा चार्ज

हाइ पावर कमेटी में लिया गया फैसला. लोडिंग प्वाइंट व कांटा घर में सुरक्षा बढ़ायेगा बीसीसीएल धनबाद : वैसी कोलियरी जहां वर्तमान में पे-लोडर से कोयला की लोडिंग हो रही है, वहां लिंकेज व फॉरवर्ड ऑक्शन का आरओएम कोयला बीसीसीएल लोड करा कर देगा. उद्यमियों को इसके लिए अलग से लोडिंग चार्ज नहीं देना पड़ेगा. […]

हाइ पावर कमेटी में लिया गया फैसला. लोडिंग प्वाइंट व कांटा घर में सुरक्षा बढ़ायेगा बीसीसीएल
धनबाद : वैसी कोलियरी जहां वर्तमान में पे-लोडर से कोयला की लोडिंग हो रही है, वहां लिंकेज व फॉरवर्ड ऑक्शन का आरओएम कोयला बीसीसीएल लोड करा कर देगा. उद्यमियों को इसके लिए अलग से लोडिंग चार्ज नहीं देना पड़ेगा.
जहां मैनुअल कोयला की लोडिंग हो रहा है, वहां मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी उनके बैंक एकाउंट में दिया जायेगा. मजदूरों के कार्य आवंटन व बैंकों के माध्यम से भुगतान के लिए मजदूरों का को-ऑपरेटिव बनाया जायेगा. मंगलवार को सिटी एसपी पीयूष पांडेय की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में हुई हाइ पावर कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया. हालांकि केंद्रीय श्रम विभाग के प्रतिनिधि के उपस्थित नहीं होने के कारण आज न्यूनतम मजदूरी तय नहीं हो पायी.
हाइ पावर कमेटी की अगली बैठक में न्यूनतम मजदूरी पर चर्चा होगी. बीसीसीएल को कांटा घर व लोडिंग प्वाइंट में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने से संबंधित दिशा-निर्देश दिया गया. बैठक में एडीएम विधि व्यवस्था राकेश कुमार दुबे, सहायक श्रम आयुक्त प्रदीप कुमार लकड़ा, बीसीसीएल के जीएम सेल से प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार, इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स के प्रतिनिधि अमितेश सहाय व अनिल सावंरिया उपस्थित थे.
कांटा घर व लोडिंग प्वाइंट में होगी कड़ी सुरक्षा : सिटी एसपी पीयूष पांडेय ने कहा कि बीसीसीएल की सिक्यूरिटी की समीक्षा की गयी. बीसीसीएल प्रबंधन को कांटा घर व लोडिंग प्वाइंट में सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया गया है. लोडिंग प्वाइंट व कांटा घर में अनधिकृत प्रवेश को रोकने के लिए परिसर में बाउंडरी करने को कहा गया है. सिक्यूरिटी बढ़ेगी तो कोयला चोरी पर अंकुश लगेगा और अनधिकृत प्रवेश पर भी रोक लगेगी. बीसीसीएल प्रबंधन को जहां आवश्यकता होगी पुलिस प्रशासन उसका सहयोग करेगा.
बिचौलियों पर लगेगा अंकुश : सिटी एसपी पीयूष पांडेय ने कहा कि मजदूरों को मजदूरी उनके एकाउंट में दी जायेगी ताकि तीसरे का हस्तक्षेप न हो. मजदूरों के कार्य आवंटन व भुगतान की प्रक्रिया के लिए को-ऑपरेटिव का गठन किया जायेगा.
कई कोलियरियों में कांटा घर के बाद है सीआइएसएफ पोस्ट!
इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के सूत्रों की मानें तो बीसीसीएल के एरिया एक से पांच तक की कई कोलियरियों में कांटा घर के बाद सीआइएसएफ का पोस्ट है. इस कारण कोयला की चोरी आसानी से की जा रही है. एसोसिएशन ने बीसीसीएल प्रबंधन से मांग की है कि जहां कांटा घर है, वहां सीआइएसएफ का चेक पोस्ट रखा जाये ताकि कोयला चोरी पर अंकुश लग सके.
इन कोलियरियों में मजदूर करेंगे मैनुअल लोडिंग
जमुनिया, शताब्दी, मुराइडीह, बेनीडीह, खरखरी, आकाश किनारी, फुलारीटांड़, ब्लॉक-4, महेशपुर आदि.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें