20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनबाद : सवर्णों को आरक्षण का फैसला ऐतिहासिक : भाजपा

लोक सभा में बिल पास होने पर पीएम को दी बधाई धनबाद : भाजपा ने केंद्र सरकार की ओर से सवर्णों को दस फीसदी आरक्षण देने के मोदी सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए इसे ऐतिहासिक बताया है. मंगलवार को भाजपा जिला कार्यालय में प्रेस वार्ता कर जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि यह […]

लोक सभा में बिल पास होने पर पीएम को दी बधाई
धनबाद : भाजपा ने केंद्र सरकार की ओर से सवर्णों को दस फीसदी आरक्षण देने के मोदी सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए इसे ऐतिहासिक बताया है. मंगलवार को भाजपा जिला कार्यालय में प्रेस वार्ता कर जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि यह वर्षों पुरानी मांग है.
किसी दल की सरकार ने इसे लागू कराने की हिम्मत नहीं दिखायी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह साहस दिखाया. गरीब सवर्णों को आरक्षण मिलने से देश में समरसता बढ़ेगी. सोमवार को कैबिनेट में निर्णय हुआ. मंगलवार को बिल लोकसभा में पेश हो गया. उम्मीद है कि इसी सत्र में यह बिल पास हो जायेगा. सभी राजनीतिक दलों को इसमें सहयोग करना चाहिए. मौके पर भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी मिल्टन पार्थसारथी, दिलीप सिन्हा भी मौजूद थे.
भाजयुमो ने भी दी बधाई : भाजयुमो के प्रदेश सचिव रूपेश सिन्हा ने कहा कि केंद्र सरकार का यह निर्णय न केवल ऐतिहासिक है. बल्कि आने वाली पीढ़ी के लिए बहुत लाभदायक होगा. यहां के लोग पीएम नरेंद्र मोदी को हमेशा याद रखेंगे.
भाजयुमो के जिलाध्यक्ष अमलेश सिंह, महामंत्री तमाल राय ने भी इस विधेयक के लिए मोदी सरकार को बधाई दी. कहा कि समय की मांग है कि समाज में समरसता बढ़े.
राजपूत विचार मंच ने किया फैसले का स्वागत
राजपूत विचार मंच की बैठक मंगलवार को हीरक रोड कार्यालय में संगठन के अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई. इसमें मोदी सरकार की ओर से सवर्णों को दस फीसदी आरक्षण देने के फैसले का स्वागत किया गया. कहा कि यह लंबे समय से आंदोलन का फल है.
बैठक में सुधीर सिंह, महीप सिंह, राजेंद्र सिंह, मनोज सिंह, पंकज पांडेय, अभिषेक राज, अभिमन्यु सिंह, दिलीप सिंह समेत कई सदस्य मौजूद थे. राजपूत विचार मंच बरमसिया शाखा की बैठक योग दर्शन केंद्र प्रांगण में हुई. अध्यक्षता मंच के संस्थापक सदस्य दीपक सिंह ने की. संचालन संगठन मंत्री सीके सिंह ने किया. बैठक में मोदी सरकार की ओर से सवर्णों को दस प्रतिशत आरक्षण देने के लिए संसद में विधेयक पास कराने पर साधुवाद दिया गया.
मोदी सरकार जो कहती है वह करती है : राज सिन्हा
धनबाद के विधायक राज सिन्हा ने सवर्णों को दस प्रतिशत आरक्षण देने संबंधी विधेयक लोकसभा से पारित होने पर प्रधानमंत्री को बधाई दी है. कहा कि बिल पास करा कर मोदी सरकार ने अपनी इच्छाशक्ति दिखा दी है.
जल्द ही यह बिल राज्यसभा से भी पास हो जायेगा. मोदी सरकार जो कहती है वही करती है. भाजपा नेता चंद्रशेखर मुन्ना ने कहा है कि सभी जाति को आर्थिक आधार पर आरक्षण मिलना चाहिए. जिस तरह मोदी सरकार ने सवर्णों को आर्थिक आधार पर आरक्षण देने का निर्णय लिया है. वैसा ही आरक्षण एससी, एसटी तथा ओबीसी को भी मिलना चाहिए.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें