29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनबाद: भीड़ ने कई बार किया पथराव शव उठाने में पुलिस के छूटे पसीने

हादसे के बाद चार थानों की पुलिस ने संभाली स्थिति धनबाद/केंदुआ : सड़क दुर्घटना में गोलू पंडित व शिवनाथ कुमार नामक युवकों की मौत के बाद शव उठाने में पुलिस के पसीने छूट गये. चार थाना पुटकी, केंदुआडीह, धनसार और बैंक मोड़ की पुलिस सहित दो दर्जन से अधिक टाइगर जवानों को दोनों श‌वों को […]

हादसे के बाद चार थानों की पुलिस ने संभाली स्थिति
धनबाद/केंदुआ : सड़क दुर्घटना में गोलू पंडित व शिवनाथ कुमार नामक युवकों की मौत के बाद शव उठाने में पुलिस के पसीने छूट गये. चार थाना पुटकी, केंदुआडीह, धनसार और बैंक मोड़ की पुलिस सहित दो दर्जन से अधिक टाइगर जवानों को दोनों श‌वों को उठाने में साढ़े तीन घंटे से अधिक लग गये. अपराह्न तीन बजे दुर्घटना होने के बाद शाम 6:40 बजे शवों को उठाया गया.
शव को उठाने की कई बार कोशिश की गयी मगर हर बार शव उठाने की कोशिश करते ही चारों तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो जाती. पत्थरबाजी के दौरान तीन-चार सिपाहियों के पैर-हाथ में भी चोट लगी है. इस दौरान वहां से गुजरने वाले राहगीरों को भी पत्थर से चोट लगी. घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय युवक श्यामा कुमार ने बताया कि दो पत्थर तो उनके हाथ पर लगे. हालांकि उनका सिर बच गया.
इसके पहले गोधर में सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत के बाद जाम की सूचना पाकर धनबाद डीएसपी (विधि-व्यवस्था) मुकेश कुमार, सीओ प्रकाश कुमार, बैंकमोड़ प्रभारी, धनसार सहित आस-पास की पुलिस भी पहुंची.
डीएसपी विधि व्यवस्था श्री कुमार व सीओ प्रकाश कुमार ने मृत युवकों के परिजनों व स्थानीय लोगों को समझाने का प्रयास किया. प्रशासनिक अधिकारियों का कहना था कि प्रावधान के अनुसार उचित मुआवजा दिलाया जायेगा. लेकिन लोेग 40 लाख रुपये मुआवजे की मांग को लेकर अड़ गये और शव उठाने देने से मना कर दिया. पुलिस के दबाव बनाने पर स्थानीय लोग विरोध पर उतर गये.
पांच लाख मुआवजा व नौकरी मिले : मन्नान
गोधर की दुर्घटना पर पूर्व मंत्री व कांग्रेस के वरीय नेता मन्नान मल्लिक ने एसडीएम से मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपया मुआवजा आैर एक-एक सदस्य को नियोजन दिलाने के लिए पहल करने की मांग की है.
ट्रांसपोर्टिंग बंद, दुकानों के शटर गिरे
घटना के बाद कुसुंडा से कुसुंडा साइडिंग तक ट्रांसपोर्टिंग बंद कर दी गयी. पत्थरबाजी के बाद आसपास के दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर दी. मटकुरिया चेकपोस्ट से गोधर पेट्रोल पंप तक एक ओर पुलिस दूसरी ओर आक्रोशित भीड़ थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें