36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : रिनपास में जांच के बाद वापस धनबाद जेल लाये गये संजीव

धनबाद : झरिया के भाजपा विधायक संजीव सिंह का साइकोलॉजिकल टेस्ट सोमवार को रिनपास में किया गया. टेस्ट की फाइनल रिपोर्ट तैयार नहीं की गयी है. इसके लिए चिकित्सकों की तीन सदस्यीय कमेटी बनायी गयी है. संस्थान के चिकित्सा अधीक्षक डॉ पीके सिन्हा के नेतृत्व में डॉ विनोद कुमार, डॉ अभिषेक, डॉ अमित और डॉ […]

धनबाद : झरिया के भाजपा विधायक संजीव सिंह का साइकोलॉजिकल टेस्ट सोमवार को रिनपास में किया गया. टेस्ट की फाइनल रिपोर्ट तैयार नहीं की गयी है.
इसके लिए चिकित्सकों की तीन सदस्यीय कमेटी बनायी गयी है. संस्थान के चिकित्सा अधीक्षक डॉ पीके सिन्हा के नेतृत्व में डॉ विनोद कुमार, डॉ अभिषेक, डॉ अमित और डॉ अरविंद ने श्री सिंह की जांच की. श्री सिंह ने चिकित्सकों से नींद नहीं आने, बेचैनी होने के साथ-साथ चिड़चिड़पन होने की शिकायत की. चिकित्सकों को बताया कि बातें याद नहीं रहती है. इससे मानसिक परेशानी बढ़ी हुई है. चिकित्सकों ने करीब तीन घंटे तक श्री सिंह की जांच की. जांच करने वाले चिकित्सकों ने बताया कि प्रथम दृष्टि स्थिति सामान्य लग रही है.
विधायक को मेमोरी लॉस की समस्या है. कुछ याद नहीं रहता है. धनबाद जेल में मेडिकल बोर्ड ने संजीव की जांच की थी. जांच में साइकोलॉजी समेत कई जांच करने को कहा गया था. संबंधित जांच धनबाद में नहीं होती है. इस कारण उन्हें रिनपास भेजने की अनुशंसा की गयी थी. मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट के आधार पर धनबाद जेल प्रबंधन ने कोर्ट से विधायक की जांच के लिए रिनपास भेजने की अनुमति मांगी थी. कोर्ट के आदेश के बाद आज विधायक को रिनपास भेजा गया था. धनबाद जेल से कड़ी सुरक्षा में संजीव सिंह को जांच के लिए रांची रिनपास ले जाया गया. बुलेट प्रूफ कार में विधायक को पुलिस के साथ व अलग से डेढ़ दर्जन फोर्स सुरक्षा में लगाया गया था.
विधायक को पूर्वाह्न पौने दस बजे धनबाद जेल से रांची के लिए ले जाया गया. रिनपास में सभी जांच कर विधायक को पौने नौ बजे रात को फिर वापस धनबाद जेल पहुंचा दिया गया. उल्लेखनीय है कि अपने चचेरे भाई नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के मामले में विधायक संजीव सिंह 11 अप्रैल, 2017 से जेल में हैं. विधायक अभी लगातार बीमार ही रह रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें