24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनबाद : गया पुल चौड़ीकरण का खर्च उठायेगा निगम

धनबाद : डीआरएम अनिल कुमार मिश्र से रविवार को मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने उनके कार्यालय में मुलाकात की. इस दौरान धनबाद नगर निगम की नयी योजनाओं सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई तथा कई पर सहमति बनी. इसमें शहरी विकास अजीविका मिशन के लिए भवन, गया रेल पुल के चौड़ीकरण, साउथ साइड स्टेशन को झरिया […]

धनबाद : डीआरएम अनिल कुमार मिश्र से रविवार को मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने उनके कार्यालय में मुलाकात की. इस दौरान धनबाद नगर निगम की नयी योजनाओं सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई तथा कई पर सहमति बनी. इसमें शहरी विकास अजीविका मिशन के लिए भवन, गया रेल पुल के चौड़ीकरण, साउथ साइड स्टेशन को झरिया पुल से जोड़ने जैसे कई मुद्दों पर गंभीर चर्चा हुई.
इस दौरान एडीआरएम अशोक कुमार, सीनियर डीइएन को-ऑर्डिनेशन बीके सिंह, सीनियर कमांडेंट बिनोद कुमार, ट्रैफिक डीएसपी दिनेश गुप्ता सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.
52 करोड़ से बनेगा अंडर पास
बैठक के दौरान धनबाद रेलवे स्टेशन के दक्षिणी छोर में बनने वाले अंडर पास रोड पर सहमति बनी. इसे लेकर मेयर सोमवार को रांची जाएंगे और इस प्रोजेक्ट को लेकर नगर विकास सचिव अजय कुमार सिंह से मुलाकात करेंगे. साउथ साइड स्टेशन से झरिया पुल तक बनने वाले अंडर पास और झरिया रेल लाइन पर सड़क का प्रोजेक्ट रखा जाएगा. इसके पास होते ही इसे धरातल पर उतारने का काम जल्द शुरू कर दिया जायेगा.
इसके बाद झरिया, कतरास, सिंदरी के यात्रियों को जाम से निजाम मिलेगी और वह आसानी से स्टेशन पहुंच पाएंगे. मेयर ने बताया कि गया पुल की चौड़ाई कम होने के कारण आये दिन जाम की समस्या होती है. इसे लेकर राइट्स की टीम सर्वे करेगी और उसके बाद उसके चौड़ीकरण में जो भी खर्च आयेगा उसे निगम द्वारा दिया जायेगा. इससे बैंक मोड़- श्रमिक चौक के बीच लगने वाले जाम से निजाम मिलेगी.
लोको टैंक व पंपू तालाब का होगा सौंदर्यीकरण
मेयर ने बताया कि बैठक में रेलवे के लोको टैंक व पंपू तालाब के सौंदर्यीकरण पर चर्चा हुई. इसमें निगम द्वारा दोनों तालाब मांगा गया है और उसका सौंदर्यकरण भी निगम द्वारा कराया जायेगा. इसे लेकर जल्द ही निगम द्वारा रेलवे को प्रावर प्रजेंटेशन दिया जायेगा.
नये ट्रेनिंग सेंटर की योजना पर मांगा सहयोग
मेयर ने धनबाद शहर में शहरी विकास अजीविका मिशन के तहत नया ट्रेनिंग सेंटर खोलने की योजना पर डीआरएम से सहयोग मांगा. इसमें मेयर से धनबाद रेल मंडल मुख्यालय में अनुपयोगी भवन मांगा, जिसमें निगम सेंटर का संचालन करेगा और वहां पर सैकड़ों युवक-युवतियों, महिलाओं को सिलाई-कढ़ाई समेत अन्य तरह के प्रशिक्षण दिये जाएंगे. साथ ही कई वस्तुओं का उत्पादन भी होगा, जिससे युवा आत्मनिर्भर बनेंगे.
इसके लिए छह भवन की मांग की, इस पर डीआरएम ने तीन भवन जल्द उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया और अन्य भवन जैसे ही मिलेंगे निगम दिया जायेगा. इस दौरान श्री अग्रवाल ने डीआरएम से कहा कि नया ट्रेनिंग सेंटर शहर के सभी रिटायर्ड कर्मी सहित उनके परिजन सहित अन्य के लिये विशेष तौर पर खोला जाएगा.
ट्रैफिक को लेकर जल्द होगी बैठक
मेयर ने बताया कि धनबाद स्टेशन के बाहर आये दिन जाम की समस्या रहती है. इसे लेकर जल्द ही धनबाद सांसद पीएन सिंह, विधायक, डीआरएम, पुलिस अधिकारी, ऑटो संघ, बस संघ व अन्य लोगों के साथ बैठक की जायेगी और उसमें इस जाम की समस्या से कैसे निदान हो इस पर चर्चा की जायेगी. इसके बाद जो निष्कर्ष निकलेगा उसपर अमल किया जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें