28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनबाद : साफ-सफाई हर किसी की है जिम्मेदारी : सांसद

स्वच्छता सर्वेक्षण में शामिल हो जनता : मेयर जागरूकता के लिए शहर में निकली रैली, कार्यशाला का आयोजन धनबाद : स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 में बेहतर रैंकिंग को लेकर शनिवार को शहर में कई कार्यक्रम हुए. मानव शृंखला बनायी गयी. जागरूकता रैली निकली व कार्यशाला आयोजित कर जन भागीदारी का आह्वान किया गया. नगर निगम की […]

स्वच्छता सर्वेक्षण में शामिल हो जनता : मेयर
जागरूकता के लिए शहर में निकली रैली, कार्यशाला का आयोजन
धनबाद : स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 में बेहतर रैंकिंग को लेकर शनिवार को शहर में कई कार्यक्रम हुए. मानव शृंखला बनायी गयी. जागरूकता रैली निकली व कार्यशाला आयोजित कर जन भागीदारी का आह्वान किया गया. नगर निगम की ओर से आज सुबह चंद्रशेखर आजाद चौक बेकारबांध के पास मानव शृंखला बनायी गयी.
इसमें मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल के अलावा कई पार्षद तथा आम नागरिक शामिल हुए. लोगों के हाथों में तख्तियां थी. वहां से मेयर के नेतृत्व में बाबूडीह स्थित विवाह भवन तक पदयात्रा निकाली गयी. रास्ते में कलाकार नुक्कड़ नाटक का मंचन करते हुए चल रहे थे. लोगों से शहर को स्वच्छ बनाने की अपील की जा रही थी.
सफाई को जीवन का हिस्सा बनायें : विवाह भवन में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि सांसद पीएन सिंह ने कहा कि सफाई को जीवन का अंग बनायें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता को लेकर जो आह्वान किया है, आज सभी के सहयोग से उसे पूरा किया जा रहा है.
जिस प्रकार से हम अपने घरों को साफ रखते हैं, स्वच्छ रखते हैं, उसी तरह से हमारी जिम्मेदारी है कि बाहर भी साफ-सफाई रखें. दिल्ली में हर तीन सौ मीटर पर एक डस्टबीन रहता है. स्वच्छता को लेकर लोगों को जागरूक होना होगा. धनबाद को स्वच्छ रखें, यह हमें संकल्प लेना होगा. मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने स्वच्छता को लेकर जो सपना देखा था, वह अब पूरा हो रहा है.
पहले स्वच्छता संस्थाओं तक थी, अब आम लोगों तक पहुंचने लगी है. लोग भी इसमें जुड़ रहे हैं. इसका परिणाम भी दिखने लगा है. गंदे शहर का दाग धोकर हम अब स्वच्छ शहर की ओर बढ़ रहे हैं. इस बार स्वच्छता सर्वेक्षण में आम लोगों की राय पर 40 प्रतिशत अंक मिलना है. आम लोगों के सहयोग से इस बार भी धनबाद बेहतर करेगा. नगर आयुक्त चंद्र मोहन कश्यप ने लोगों को स्वच्छता सर्वेक्षण में सहयोग करने की अपील की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें